×

लाइन ठीक करते समय हाईटेंशन की चपेट में आने से चार झुलसे, तीन की हालत गंभीर

लाइन ठीक करते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने से लाइनमैन झुलस गया है।

Neena Jain
Published on: 5 July 2021 1:44 PM GMT
lineman
X

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झलसे व्यक्ति का चल रहा इलाज (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Saharanpur News: लाइन ठीक करते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने से लाइनमैन झुलस गया है। यह हादसा इतना भयानक था कि मकान का लेंटर फट गया और मकान में मौजूद बाप और बेटा भी इसकी चपेट में आ गए। करंट से झुलसे 4 व्यक्तियों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा सहारनपुर जनपद के थाना सदर बाजार क्षेत्र के टेलीफोन एक्सचेंज के पास कृष्णा धाम कॉलोनी में उस समय हुआ जब पानी की टंकी में करंट आने के चलते मकान मालिक ने दो लाइनमैनों को बुलाया था। मकान के ऊपर जाकर दोनों लाइनमैन करंट ठीक कर रहे थे। इसी दौरान वह हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए और जबरदस्त ब्लास्ट हो गया।

यह ब्लास्ट इतना भयंकर था कि मकान का लेंटर पूरी तरह फट गया और घर में मौजूद बाप और बेटा भी इसकी चपेट में आ गए। इतना ही नहीं आसपास के मकानों में भी दरारें आ गईं। हाईटेंशन तार के मकान से टच होने पर लेंटर फटने की आवाज इतनी जबरदस्त थी कि आसपास के लोगों में दहशत फैल गई और मौके पर जाकर देखा तो चारों लोग पूरी तरह झुलसे हुए थे। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देने के साथ-साथ घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चारों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस मकान के पुराने मालिक मोहित कंबोज ने बताया कि मकान की टंकी में करंट आने की समस्या थी और यह मकान इन्होंने इस नए मकान मालिक को बेच दिया था। इस करण इसे ठीक करवाने के लिए दो प्राइवेट लाइनमैन को बुलाया था, इसी को ठीक करते समय यह हादसा हो गया। जिला अस्पताल के आकस्मिक कक्ष के चिकित्सक डॉ. विनोद भट्ट ने बताया कि भर्ती 4 लोगों में से तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। चारों व्यक्ति करंट से झुलसे हुए हैं उनकी हालत गंभीर है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story