×

saharanpur news: लॉकडाउन के कारण चल रही ऑनलाइन क्लासेज, बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर- शिवसेना

लॉकडाउन (lockdown) के कारण चल रही है ऑनलाइन क्लासेज (online classes) बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रहे हैं।

Neena Jain
Reporter Neena JainPublished By Shweta
Published on: 7 Jun 2021 11:27 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2021 11:28 AM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

saharanpur news: लॉकडाउन (lockdown) के कारण चल रही है ऑनलाइन क्लासेज (online classes) बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रहे हैं। मानसिक नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ आंखों पर भी इसका प्रभाव पढ़ रहा है। शिवसेना ने ऑनलाइन क्लासेस की सीमा अवधि और कक्षाओं का सिलेबस कम किए जाने की मांग करते हुए कहां की वह समझते हैं कि ऑनलाइन क्लासेस द्वारा बच्चों को नॉलेज देना स्कूलों की मजबूरी है परंतु इसका बच्चों के स्वास्थ्य पर गलत असर पड़ रहा है।

इसलिए इन क्लासेज की सीमा विधि कम कर दी जाए ताकि बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को कम किया जा सके। आज शिवसेना के जिला सचिव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन दिया। इस प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि इस महामारी के चलते बच्चों के मन में भी भय समाया हुआ है और कहीं ना आने जाने से वह मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं और ऐसे में ऑनलाइन क्लासेस का कार्यभार उनके मानसिक तनाव को और बढ़ा रहा है।

राजीव ठकराल ने कहा कि हम समझते हैं कि पढ़ाई बहुत जरूरी है लेकिन यदि इसकी सीमा अवधि कम कर दी जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। इन क्लास का बच्चों के आंखों पर और मस्तिष्क पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने स्कूल का सिलेबस कम करने और ऑनलाइन क्लासेज के अवधि कम करने की मांग की साथ ही जिला उपाध्यक्ष शिव सेना राजीव ठकराल ने कहा कि छोटे बच्चों की ऑनलाइन क्लास दिन में एक ही बार ली जाए।

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

और एक ही विषय के लिए जाए बड़ी क्लासेस के दो विषयों का ही कार्य कराया जाए बच्चों पर पड़ने वाला मानसिक तनाव और आंखों पर पड़ने वाला दुष्प्रभाव कम हो सके। आपको बता दें कि देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। इस समय स्कूल कॉलेज बंद चल रहे हैं। जिसे देखते हुए ऑनलाइन क्लास चलाया जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story