×

Saharanpur News: गर्लफ्रेंड के जन्मदिन पर मिलने पहुंचा प्रेमी, गांव वालों ने पकड़कर करवा दी शादी

सहारनपुर में गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को गांव के लोगों ने पकड़कर उसकी शादी करा दी।

Neena Jain
Published on: 19 July 2021 11:52 AM GMT
lover reached to meet girlfriend
X

गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी की लोगों ने करा दी शादी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Saharanpur News: एक तरफ प्यार में जहां ऑनर किलिंग के मामले सुनने को मिलते हैं, वहीं सहारनपुर में एक गांव के लोगों ने शराफत की मिसाल पेश की है। गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी को गांव के लोगों ने पकड़कर उसकी शादी करा दी। गांव के जिम्मेदार लोगों ने आपस में बैठकर दोनों की शादी कराने का निर्णय लिया था। उन्होंने दोनों की शादी कराने के बाद लड़की को लड़के के साथ विदा भी दिया।

बता दें कि सहारनपुर गोपालपुरा गांव निवासी सत्यम अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने उसके गांव सुभरी में पहुंचा था। वह अपनी गर्लफ्रेंड का जन्मदिन मनाने के लिए आया था। गांव वालों को इसकी भनक लग गई और सबने मिलकर दोनों को खेत से पकड़ लिया और बाहर लेकर आए। गांव वालों ने प्रेमी युगल को डांटने फटकारने की बजाय उनसे बात की और दोनों के परिजनों की रजामंदी से उनकी शादी करवा दी।

ग्रामीणों ने मौके पर ही वर माला का आयोजन किया। सहारनपुर में हुई ये अनोखी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। साथ ही ग्रामीणों के द्वारा किये गए इस फैसले की जमकर तारीफ भी हो रही है। लोगों का कहना है कि प्यार में पड़े लोगों के साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए। इससे जहां अपराध में कमी आएगी, वहीं प्रेमियों को साथ रहने में भी सहूलियत मिलेगी। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि गांव वालों ने ऐसा करके जो समझदारी दिखाई है वह काबिले तारीफ है। इससे समाज में अच्छा मैसेज जाएगा।

गौरतलब है कि प्यार पर कोई अंकुश नहीं चलता, और प्यार में पड़े लोगों को कुछ दिखाई भी नहीं देता। प्यार पर पहरे का नतीजा है कि समाज में ऑनर किलिंग के ढेरों मामले बिखरे पड़े हैं। लोग नफरत की जगह अगर इसी तरह समझदारी दिखाना शुरू करें तो उनके अपना की जान जाने की जगह उनका घर बसेगा। शान दिखाने के चक्कर में किसी को मारकर, प्रताड़ित करने से क्या हासिल होने वाला है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story