×

Saharanpur News: प्रशांत कनौजिया का योगी सरकार पर हमला, कहा- लगातार हो रहा दलितों और वंचितों के साथ अन्याय

रालोद एससी एसटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत कनौजिया का कहना है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से गुजरने वाली न्याय यात्रा का उद्देश्य वंचितों और दलितों को न्याय दिलाना है, उनके आवाज को उठाना है।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Ashiki
Published on: 8 Aug 2021 2:03 PM GMT
Saharanpur News: प्रशांत कनौजिया का योगी सरकार पर हमला, कहा- लगातार हो रहा दलितों और वंचितों के साथ अन्याय
X

सहारनपुर: आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी सरकार बनाने का दावा करने वाले रालोद एससी एसटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत कनौजिया का कहना है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से गुजरने वाली न्याय यात्रा का उद्देश्य वंचितों और दलितों को न्याय दिलाना है, उनके आवाज को उठाना है। उनका कहना है कि योगी सरकार में लगातार दलितों और वंचितों के साथ अन्याय हो रहा है। वादे तो किए जाते हैं, लेकिन उनका क्रियान्वयन नहीं किया जाता।

प्रशांत कनौजिया ने सहारनपुर के डाक बंगले में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि योगी सरकार के शासन में वंचितों और दलितों की बिल्कुल सुनवाई नहीं है। उनका उत्पीड़न लगातार जारी है। मामला खुलने पर उन्हें बहुत सारे आश्वासन तो मिलते हैं। वादे किए जाते हैं, लेकिन उनका क्रियान्वयन नहीं किया जाता। हाथरस के मामले में आज तक पीड़िता के परिजनों को कोई सुविधा नहीं मिली है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में रालोद अपनी जमीन तलाश रहा है और क्या यह दलितों और वंचितों के सहारे इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह कोई विधानसभा चुनाव की तैयारी नहीं है।


उन्होने कहा कि विधानसभा चुनाव का ब्लूप्रिंट बहुत पहले तैयार हो चुका है। चुनाव में गठबंधन के बारे में रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी फैसला लेंगे किंतु पिछली बार की तरह समाजवादी पार्टी से ही गठबंधन होगा उनके लिए चुनाव से ज्यादा जरूरी दलितों और वंचितों को न्याय दिलाना है और इसी उद्देश्य से पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में न्याय यात्रा निकाली जाएगी और 6 सूत्री मांग पत्र के द्वारा दलितों के लिए न्याय की मांग की है।

इस मंत्र में किसानों की उपेक्षा किए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि इस मांग पत्र में अप्रत्याशित रूप से किसान भी शामिल है और किसानों का सहयोग हमेशा से ही रालोद के साथ रहा है। कितनी सीटों पर विजय रहेंगे का सवाल भविष्य का सवाल पता है, लेकिन लक्ष्य के बारे में उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में रालोद सरकार बनाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वह पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर भी बात करिए और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराऐगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story