×

Saharanpur News: धर्म-परिवर्तन पर बड़ा खुलासा, युवक मोदी-योगी का फैन निकला आरोपी, पुलिस ने बटोरी थी शाबासी

Saharanpur News: धर्म परिवर्तन मामले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। प्रवीण कुमार के ऊपर धर्म-परिवर्तन करने का आरोप लगा था, वो राज्य सीएम योगी आदित्यनाथ का बहुत बड़ा फैन है।

Neena Jain
Report Neena JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2021 4:35 PM GMT
There was a big disclosure of the religious conversion case and the STF had given arrest in it.
X

धर्म परिवर्तन (फोटो-सोशल मीडिया)

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने बहुत शाबासी बटोरी। लेकिन इस मामले पर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। जिस प्रवीण कुमार के ऊपर धर्म-परिवर्तन करने का आरोप लगा था, वो राज्य सीएम योगी आदित्यनाथ का बहुत बड़ा फैन है, साथ ही उसने धर्म पर किताब भी लिखी है।

धर्म परिवर्तन मामले का बड़ा खुलासा हुआ और एसटीएफ ने इसमें गिरफ्तारी दी थी तो वहीं कई लोगों के धर्म परिवर्तन का मामला भी सामने आया जिसमें से एक मामला है सहारनपुर जनपद का है।

प्रवीण मोदी और योगी के प्रशंसक

सहारनपुर जनपद के थाना नागल क्षेत्र मे शीतला खेड़ी गांव निवासी प्रवीण कुमार के धर्म परिवर्तन करने का नाम उजागर हुआ जब इस संबंध मे प्रवीण कुमार ने इस्लाम धर्म ग्रहण नहीं किया है। निट क्लियर कर चुके प्रवीण कुमार पीएचडी की कर रहे है।

इतना ही नहीं उनकी दो किताबें भी प्रकाशित हो चुकी हैं जिसमें से एक किताब नमो गाथा मोदी एक विचार है तो दूसरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आधारित है। राष्ट्रवाद को अपना धर्म मानने वाले प्रवीण मोदी और योगी के प्रशंसक है।


प्रवीण का मानना है कि उन्होंने कई स्थानों पर अपने कागजात भेजे थे या कहीं धर्मशाला में रुकने पर भी उन्होंने अपने आधार कार्ड और फोटो दिए। जिसका मिस यूज किया गया होगा। उनका कहना है कि उनके खिलाफ एक साजिश है और इस मामले में उनसे पास पूछताछ करने के लिए लखनऊ से एसटीएफ की टीम भी आई थी।

स्थानीय पुलिस ने भी उनसे इस बारे में पूछताछ किया और उनका कहना है कि वह हिंदू है और हिंदू रहेंगे उन्होंने इस्लाम धर्म नहीं ग्रहण किया है। उनकी किताबें ही उनका धर्म है। उन्होंने कहा वह नहीं जानते कि उनकी फोटो उनके कागज कैसे वहां तक पहुंचे।

उनका कहना है कि इस मामले में जांच होनी चाहिए और जो दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए उन्होंने कहा कि वह फिलहाल अपने ही क्षेत्र की चीनी मिल में कार्यरत है और अपनी पढ़ाई को ज्यादा से ज्यादा वक्त देते हैं। प्रवीन की शादी को 12 साल हो चुके हैं और वह अपने बीवी और बच्चों के साथ खुश है।

हम हिंदू गुज्जर है

प्रवीण के पिता राकेश कुमार का कहना है कि उनके बेटे ने कोई इस्लाम धर्म नहीं माना है वह हिंदू है और उन्हें अपने बेटे पर पूरा भरोसा है उन्होंने कहा कि मेरे बेटे का धर्म राष्ट्रवाद है और मोदी और योगी है। उन्होंने अपने बेटे की लिखी हुई पुस्तक दिखाते हुए कहा कि यह मेरे बेटे का धर्म है प्रवीण भाई और एक बहन है।

प्रवीण पर उसकी माता और पत्नी को भी पूरा भरोसा है उनका कहना कि हम हिंदू गुज्जर है और हिंदू गुज्जर ही रहेंगे परवीन ने कोई धर्म नहीं परिवर्तन किया है और ना ही करेंगे उनका कहना था कि प्रवीण मे तो कोई बुरी आदत भी नहीं है। उन्हें केवल पढ़ाई ही पढाई पसंद है और वह अपने बच्चों के लिए भी चाहते हैं कि उनके बच्चे भी पढ़ लिखकर अच्छे इंसान बने।

उनका कहना है हाथ जब लखनऊ से एसटीएफ की टीम आई तब उन्हें इस मामले का पता चला और उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ लेकिन अब लगातार इस मामले में पूछताछ के बाद वह बहुत ज्यादा टेंशन में है कि पता नहीं वहीं इस मामले में कैसे फंस गए हैं प्रवीन ने अपना आधार कार्ड भी दिखाया की वही प्रवीण कुमार है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story