×

Saharanpur News: शराबियों ने पीआरवी पर किया हमला, सरिया से तोड़े शीशे

Saharanpur News: शराब के सेल्समैन आशीष और उसके पिता ने पुलिस से क्षुब्ध होकर पीआरवी की डायल 112 की 0973 नंबर की गाड़ी पर हमला बोल दिया। जिसमें गाड़ी के शीशे चकनाचूर हो गए।

Network
Report Network
Published on: 15 Jan 2023 11:47 AM GMT
X

 सहारनपुर: शराबियों ने पीआरवी डायल 112 पर किया हमला, सरिया से तोड़े शीशे

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने आपराधिक घटनाओं और अपराध पर तुरंत कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग में डायल 112 (dial 112) को हर जिले में तैनात किया है। डायल 112 अपराधियों पर तुरंत कारवाई के लिए जानी जाती है। लेकिन यहां एक उल्टा मामला सामने आया है जिसमें शराब के ठेके पर काम करने वाले ने पीआरवी पर ही हमला बोल दिया।

बता दें की मामला सहारनपुर जनपद के थाना फतेहपुर के गांव बढेडी गोगू का है जहां शराब को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। दरअसल इसी गांव का एक व्यक्ति रात को 10:00 बजे के बाद शराब लेने गया था। जिस पर शराब के ठेके पर सो रहे सेल्समैन आशीष ने उसे शराब देने से मना कर दिया, जिस पर शराबी लगातार उनसे शराब की मांग करता रहा। जिस पर गुस्से में आकर आशीष ने उसकी डंडे से पिटाई कर दी। इस विवाद में पुलिस की 112 नंबर की गाड़ी को कॉल करके बुलाया गया जब तक दोनों पक्षों के कई लोग आ चुके थे।

पीआरवी की डायल 112 की गाड़ी पर शराबियों ने बोला हमला

इसी बीच आशीष और उसके पिता ने पुलिस से क्षुब्ध होकर पुलिस की पीआरवी की डायल 112 की 0973 नंबर की गाड़ी पर हमला बोल दिया। हमले में गाड़ी के शीशे चकनाचूर हो गए। गाड़ी में भारी तोड़फोड़ की गई। जिसकी जानकारी मिलने पर थाने की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई की। इस मामले में पुलिस और पीड़ित पक्ष की ओर से दो मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने हमलावर आशीष और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

डायल 112 का शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 अक्टूबर, 2019 को एकीकृत आपात सेवा 112 का शुभारंभ किया था। तब यूपी 112 से फायर सर्विस, एम्बुलेंस, वूमेन पावर लाइन, महिला हेल्प लाइन, सीएम हेल्पलाइन व एसडीआरएफ को जोड़ा गया था। अब औद्योगिक प्रतिष्ठानों व बैंकों के अलार्म सिस्टम को यूपी 112 से जोड़े जाने के साथ ही अन्य आपात सेवाओं को भी एकीकृत किया जायेगा। वर्तमान में यूपी 112 की 3200 चार पहिया पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हेकिल) व 1600 दुपहिया पीआरवी काम कर रही हैं।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story