×

पुलिस अधिकारी मरीजों के लिए बने 'ऑक्सीजन', ऐसे दे रहे जीवनदान

जनपद सहारनपुर (Saharanpur) के थाना गागलहेड़ी (Gagalhedi) पर तैनात इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय जनपद सहारनपुर से लेकर दिल्ली एनसीआर तक मददगार मरीजों के लिए उपलब्ध करवा रहे ऑक्सीजन।

Neena Jain
Reporter Neena JainPublished By Monika
Published on: 23 April 2021 6:00 PM GMT (Updated on: 23 April 2021 6:05 PM GMT)
पुलिस अधिकारी मरीजों के लिए बने ऑक्सीजन, ऐसे दे रहे जीवनदान
X

कोरोना मरीज़ को चढ़ाई गई ऑक्सीजन (फाइल फोटो )

सहारनपुर: जनपद सहारनपुर (Saharanpur) के थाना गागलहेड़ी (Gagalhedi) पर तैनात इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय जनपद सहारनपुर से लेकर दिल्ली एनसीआर तक मददगार मरीजों के लिए उपलब्ध करवा रहे ऑक्सीजन। अपने थाना क्षेत्र में भी कहीं गरीब परिवारों के संबंधित मामले में कर चुके हैं मदद। अब तक आधा दर्जन संबंधित परिवारों को मदद पहुंचा चुके हैं सत्येंद्र राय। ऑक्सीजन मिलने के केंद्रों के बारे में उनसे जानकारी ले रहे है। सत्येंद्र कुमार राय द्वारा जनपद में कोरोना संक्रमण के समय मे पीड़ित लोगों की सहायता के साथ ही नोएडा में दो लोगों को दिल्ली में एक व्यक्ति व गाजियाबाद के 2 परिवारों को ऑक्सीजन के सिलेंडर दिलाने में मदद कर चुके है। अपने खुद के रिश्तेदारों को कोरोना काल मे खोने के बाद सत्येंद्र कुमार राय मानवता का ये कार्य कर रहे हैं।

अपने गागलहेड़ी थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान रास्ते में फलों की रेहड़ी लगाने वाले एक व्यक्ति को कोरोना से संबंधित जानकारी देते समय सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की जानकारी देते समय हमारी न्यूज़ट्रैक टीम ने जैसे ही इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय से उनके द्वारा किए जा रहे हैं मानवता के कार्य के विषय में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह सिर्फ एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने आप को नहीं देखते। उन्हें बताया कि मानवता के कार्य करने में उन्हें आत्मसम्मान व आत्मसंतुष्टि मिलती है इसीलिए वे अपनी ड्यूटी से हटकर भी इस तरह के कार्य करते हैं ।

कोरोना संक्रमण से रिश्तेदारों को खोया

सत्येंद्र राय ने बताया कि वह कई लोगों को अपने थाना क्षेत्र व बाहर भी ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा चुके हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमण के चलते अपने कुछ रिश्तेदारों को भी खोया है। इसके बाद से उन्होंने कोरोना संक्रमण जैसी महामारी में दिलो जान से अपनी ड्यूटी करते हुए लोगों की जान बचाने का काम कर रहे हैं। इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय ने बताया कि वह आगे भी इस तरह के कार्य करते रहेंगे । उनका कहना है कि मेरी जनता से यही अपील है, संदेश है कि वे मास्क लगाएं अपने आप को सैनेटाइज़ करें व संक्रमण वाली बीमारी से खुद को बचाएं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story