×

Saharanpur News: कोल्ड ड्रिंक की बोतल में नजर आ रहा मीनार का अक्स, कोई चमत्कार तो कोई बता रहा अफवाह

Saharanpur News: बोतल में पानी भरने के बाद उसको सूरज की रोशनी या बल्ब के सामने रखने पर उसमें मीनार की आकृति नजर आ रही है।

Neena Jain
Published on: 5 April 2023 2:00 PM GMT
Saharanpur News: कोल्ड ड्रिंक की बोतल में नजर आ रहा मीनार का अक्स, कोई चमत्कार तो कोई बता रहा अफवाह
X
Saharanpur News (फोटो: सोशल मीडिया )

Saharanpur News: जनपद में एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है हरे रंग की कोल्ड ड्रिंक की बोतल के अंदर एक धार्मिक स्थल का अक्स नजर आ रहा है। इसमें मीनार और धार्मिक भाषा में कुछ लिखा हुआ नजर आ रहा है। बोतल में पानी भरने के बाद उसको सूरज की रोशनी या बल्ब के सामने रखने पर उसमें मीनार की आकृति नजर आ रही है। इसका वीडियो व फोटो को लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ लोग इसे अफवाह करार दे रहे हैं और कुछ लोग इसे देखकर अल्लाह का नाम लेते नजर आ रहे हैं।

ये कहते हैं मुस्लिम धर्मगुरू

मुस्लिम धर्मगुरू इसे भ्रम बताकर इसमें ना उलझने और केवल इबादत करने की सलाह दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार सहारनपुर शहर और आसपास के क्षेत्र में सुबह से बोतल की यह फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किए गए हैं। कुछ लोगों ने इसे कोरी अफवाह बताया तो कुछ लोग मदीने की आकृति देखते ही खुदा की इबादत करने लगे। इस मामले में मुस्लिम धर्मगुरु कारी इसहाक गोरा का कहना है कि जब उन्हें इसकी जानकारी मिली, उनसे उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने भी कुछ एक्सपर्ट लोगों से इस बारे में तहकीकात की।

बोतल का जो आकार है वह इस तरह का बना हुआ है कि उसमें कोई भी उसमें अपनी पसंदीदा तस्वीर देख सकता है, तो इसे मौजजा नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि मैं तमाम लोगों से अपील करूंगा कि ऐसी चीजों से बचें। रमजान का महीना है इबादत करें। जितना हो सके इबादत में अपना वक्त गुजारें। ऐसे फितनो से अपने आप को बचाएं, जो आपको इबादत से रोकते हैं। आपके ईमान को दूसरी तरफ लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि अल्लाह ताला सभी को सही तरीके से इबादत करने की तौफीक फरमाए।

Neena Jain

Neena Jain

Next Story