×

रावण पर लगी रासुका हटवाने को भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं की हालत बिगड़ी

Rishi
Published on: 12 Nov 2017 12:27 PM GMT
रावण पर लगी रासुका हटवाने को भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं की हालत बिगड़ी
X

सहारनपुर: जातीय हिंसा के आरोपी चंद्रशेखर उर्फ रावण, प्रधान शिवकुमार और सोनू पर लगी रासुका हटवाने की मांग को लेकर रामनगर में दूसरे दिन भी महिलाओं की भूख हड़ताल जारी रही। रविवार को दो महिलाओं की हालत बिगड़ गई। लेकिन दोनों ने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया। उधर, शब्बीरपुर के रविदास मंदिर में आठ नवंबर से चल रही भूख हड़ताल भी जारी रही। महिलाओं का कहना है कि न्याय मिलने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

ये भी देखें : सहारनपुर हिंसा के आरोपी रावण पर लगाई रासुका हटाने को लेकर जेल में भूख हड़ताल

रामनगर गांव में स्थित बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा के पास क्रेशनी पत्नी कलीराम, फूलमती पत्नी चमेल सिंह, बबीता पत्नी बिजेंद्र, उर्मिला पत्नी रामस्वरूप, केलावती पत्नी नथलू राम, सुशीला पत्नी जयपाल, सरला देवी पत्नी फूलसिंह, कुसुम पत्नी सोमपाल और कमला देवी पत्नी तुंगल सिंह शुक्रवार रात आठ बजे भूख हड़ताल पर बैठ गई थी। सुबह फूलमती व बबीता की हालत अचानक बिगड़ गई। परिजन उन्हें लेकर अस्पताल ले जाने लगे, मगर दोनों ने मना कर दिया। इसके बाद अन्य महिलाओं ने सिर व पैर में तेल की मालिश करनी शुरू कर दी।

उधर, शब्बीरपुर में भीम आर्मी के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठी सोमपाली पत्नी शिवकुमार, सोनू रचना पत्नी सोनू, रामरती, शकुंतला पत्नी सुदेश, मिथलेश पत्नी राजकुमार होमगार्ड व राजेश पत्नी राजेंद्र का कहना है कि न्याय मिलने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी। रविवार को सोमपाली, रामरती सहित तीन महिलाओं की हालत खराब हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

जिला जेल में बंद भीम आर्मी जिला अध्यक्ष कमल वालिया व राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल के भूख हड़ताल खत्म होने की खबर जेल से बाहर आई थी, मगर भीम आर्मी का दावा है कि हड़ताल जारी है। आर्मी समर्थक हैदर नाम का बंदी भी भूख हड़ताल में शामिल हो गया है। भीम आर्मी के नगर अध्यक्ष प्रवीण गौतम ने कमल वालिया के हवाले से बताया कि रासुका हटने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण, प्रधान शिव कुमार तथा सोनू के साथ हुई कार्रवाई के विरोध में नौ नवंबर की महापंचायत टालने के बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली थी, लेकिन दलितों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। रामनगर में चल रही भूख हड़ताल स्थल पर मौजूद भीमआर्मी के नगर अध्यक्ष प्रवीण गौतम ने कहा कि 24 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सिंह रैली के लिए यहां आने वाले हैं। उस दिन काला दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए गांव-गांव बैठकों का दौर चल रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story