×

सहारनपुर वासियों ने DM से मांगा रोजगार, खनन कार्य को लेकर दिए ये सुझाव

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने तहसील बेहट के गांव नुनिहारी अहतमाल मे खसरा 1/1/1 लॉन्च नम्बर-38 क्षेत्रफल 24.29 हेक्टेयर मे 437,247 घनमीटर बालू बजरी बोल्डर यमुना नदी में  प्रस्तावित खनन के पट्टे को लेकर पर्यावरण स्वीकृति हेतु जनप्रतिनिधियों एवं जनता की शिकायतें सुनी और सुझाव भी मांगे।

Monika
Published on: 11 March 2021 4:51 PM GMT
सहारनपुर वासियों ने DM से मांगा रोजगार, खनन कार्य को लेकर दिए ये सुझाव
X
खनन को लेकर होने वाली परेशानियों के संबंध में

सहारनपुर: सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने तहसील बेहट के गांव नुनिहारी अहतमाल मे खसरा 1/1/1 लॉन्च नम्बर-38 क्षेत्रफल 24.29 हेक्टेयर मे 437,247 घनमीटर बालू बजरी बोल्डर यमुना नदी में प्रस्तावित खनन के पट्टे को लेकर पर्यावरण स्वीकृति हेतु जनप्रतिनिधियों एवं जनता की शिकायतें सुनी और सुझाव भी मांगे। इस दौरान जिलाधिकारी की उपस्थिति में स्थानीय लोगों ने प्रस्तावित खनन के पट्टो को लेकर कोई भी आपत्ति दर्ज नही कराई।

ग्रामीणों ने ट्रेक्टर किश्तों पर निकलवाये

स्थानीय लोगी ने कुछ सुझाव जिलाधिकारी के समक्ष रखे जिस पर जिलाधिकारी ने समस्याओं पर ध्यान देने का आश्वासन दिया। नुनिहारी निवासी विनोद कुमार ने कहा कि ग्रामीणों ने ट्रेक्टर किश्तों पर निकलवाये थे जिसकी किश्ते अदा करने मे परेशानी हो रही खनिज परिवहन मे उन ट्रैक्टरों को लगवाया जाए। दीपू राम ने खास की स्थानीय लोगों को अपने निर्माण कार्यो के लिए रॉयल्टी मे छूट दी जाए। वैद पाल सिंह ने कहा कि खनन की वजह से उड़ने वाली धूल की वजह से फैलने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए पानी छिड़काव करने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को खनन के कार्य में रोजगार देने की मांग जिलाधिकारी से की।

ये भी पढ़े : स्टार्स की राजनीतिः दक्षिण से पश्चिम बंगाल पहुंची, मिथुन से पहले ये सभी रहे सक्रिय

ग्रामीणों के सुझाव पर विचार

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि तहसील बेहट के गांव नुनिहारी एहतेमाल मे यमुना नदी से बालू बजरी बोल्डर के लिए खनन के प्रस्तावित पट्टे पर वहां के निवासियों की आपत्तियो की जनसुनवाई की है। उन्होंने बताया कोई भी आपत्ति नही आयी है कुछ सुझाव ग्रामीणों ने दिए है जिन पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार ही प्रस्तावित खनन पट्टो से खनिज निकालने दिया जायेगा यदि कोई नियम विरुद्ध पट्टो से खनिज निकलेगा तो उस के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। जन सुनवाई के दौरान जिला खान अधिकारी आशीष कुमार एसडीएम दीप्ति देव खनन निरीक्षक ऐजाज़ अहमद, क्षेत्रीय प्रदूषण नितन्त्रण बोर्ड के अधिकारियों के अलावा खनन पट्टे धारक उपस्थित रहे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210311-WA0010.mp4"][/video]

रिपोर्ट- नीना जैन

ये भी पढ़ें : गोरखपुर आएंगे स्पेन के विशेषज्ञ, होने जा रहा बड़ा मंथन, तैयारियां तेज

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story