×

UP: प्रभु श्रीराम को लेकर सोशल मीडिया पर किया अभद्र पोस्ट, पुलिस ने दबोचा तो गिड़गिड़ाने लगा आरोपी

UP News: धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Feb 2024 3:03 AM GMT
objectionable post against lord shri ram
X

objectionable post against lord shri ram  (photo: social media)

UP News: अयोध्या में 22 जनवरी को नवनिर्मित राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से वहां भक्तों का सैलाब आया हुआ है। देश के कोने-कोने से लोग वहां भगवान रामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं। पूरा देश इन दिनों राम की भक्ति में डूबा हुआ है लेकिन कुछ तत्व ऐसे भी हैं जो इस अच्छे माहौल में नफरत का जहर घोलने की कोशिश करने से बाज नहीं आते।

धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। पुलिस ने एक ऐसे ही शख्स को दबोचा है, जिसने सोशल मीडिया पर प्रभु श्रीराम को लेकर अभद्र पोस्ट कर दूसरे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाया। मामला पश्चिमी यूपी के सहारनपुर जिले का है।

इंस्टा पर की थी राम के विरूद्ध अशोभनीय टिप्पणी

सहारनपुर पुलिस में गुरुवार को एक युवक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मंडी थाना क्षेत्र के सम्राट विक्रम मोहल्ले के रहने वाले नीरज शर्मा पीर वाली गली में रहने वाले दूसरे समुदाय के एक 25 युवक के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था। आरोपी पर इंस्टाग्राम पर भगवान राम के विरूद्ध अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप है।

पुलिस ने अपनी जांच में मामले को सही पाया और सुसंगत धाराओं में आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया। 2 फरवरी को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के शिकंजे में आते ही आरोपी के होश ठिकाने आ गए और वह गिड़गिड़ाने लगा।

सहारनपुर ग्रामीण एसपी सागर जैन के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से कुछ लोग उससे कह रहे थे कि भारत अब हिंदू राष्ट्र बनेगा और धर्म विशेष के लोगों को देश से निकाल दिया जाएगा। इस वजह से वह गुस्से में आकर भगवान राम पर अशोभनीय टिप्पणी कर दी।

शाहजहांपुर से भी ऐसा ही मामला आया था सामने

इससे पहले शाहजहांपुर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक युवक ने भगवान हनुमान की तस्वीर और रामायण की प्रति में आग लगाकर सोशल मीडिया पर इसका वीडियो अपलोड कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही हिंदू समुदाय के लोग भड़क गए। पुलिस ने आरोपी ऋषि दत्त मिश्रा को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

इसी प्रकार शाकिब नामक युवक ने घर में रखे हीटर से भगवान राम की तस्वीर जला कर इसका वीडियो ऑनलाइन पोस्ट कर दिया था। वीडियो के वायरल होते ही बवाल मच गया, पुलिस ने आरोपी को कुछ ही घंटों में दबोच लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story