×

'इंशाअल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा’, धमकी भरा पोस्ट करने वाला निकला देवबंद का छात्र, हुआ गिरफ्तार

Threat Terrorist Attack: वायरल पोस्ट पर यूपी की सहरानपुर पुलिस संज्ञान लेते हुए पोस्ट करने वाले युवक को गिफ्तार कर लिया है। मामले पर एफआईआर दर्ज करते हुए उससे पूछताछ कर रही है।

Viren Singh
Published on: 27 Dec 2023 10:00 AM GMT
Threat Terrorist Attack
X

Threat Terrorist Attack (सोशल मीडिया) 

Threat Terrorist Attack: एक मुस्लिम युवक द्वारा भारत में फिर से पुलवामा जैसे हमला रचने की धकमी दी। युवक ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (पहले ट्विटर) पर धमकी देने वाला वीडियो पोस्ट किया। पोस्ट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके वायरल होते ही अब युवक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस ने पुलवामा जैसा हमले की धमकी देने वाले पोस्ट पर एक्शन लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब इस युवक से पोस्ट करने के पीछे उद्देश्य की पूछताछ कर रही है।

धमकी देने वाला शख्स निकाला देवबंद का छात्र

दरअसल, यूपी के सहारनपुर के देवबंद मदरसे में धार्मिक शिक्षा की पढ़ाई करने वाले एक युवक ने भारत में पुलवामा जैसे हमला करने की धमकी भरा एक पोस्ट सोशल मीडिया के एक्स पर शेयर किया, जिसके बाद पोस्ट लोगों के बीच वायरल होने लगा। वायरल पोस्ट पर यूपी की सहरानपुर पुलिस संज्ञान लेते हुए पोस्ट करने वाले युवक को गिफ्तार कर लिया है। मामले पर एफआईआर दर्ज करते हुए उससे पूछताछ कर रही है। युवक झारखंड का रहने वाला बताया गया है।

'इंशाअल्लाह जल्द दूसरा पुलवामा भी होगा'

झारखंड के रहने वाला देवबंद मदरसे का छात्र मोहम्मद तल्हा मजहर ने एक्स पर पुलवामा जैसा हमला करने की धमकी भरा पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट मजहर ने लिखा कि बहुत जल्द इंशाअल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा। यह पोस्ट वायरल होते ही यूपी एटीएस समेत अन्य खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई, जिसके बाद धमकी देने वाले युवक को सहारनपुर के देवबंद की खानकाह पुलिस चौकी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस बारे में सहारनपुर पुलिस ने एक्स पर बुधवार को एक पोस्ट शेयर किया। शहर के एसएसपी ने कहा कि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि 01 युवक ने आपत्तिजनक ट्वीट किया है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए देवबन्द पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर युवक से पूछताछ की जा रही है। उसके आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उसका नाम मोहम्मद तल्हा मजहर है और वह झारखंड के जमशेदपुर का रहने वाला है। मजहबी शिक्षा लेने के लिए वह देवबंद में पढ़ाई कर रहा है।

जानिए क्या है पुलवामा हमला?

बता दें कि पुलवामा अंताकवादी हमला 14 फरवरी, साल 2019 को हुआ है। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवाना बलिदान हो गए थे, जब ड्यूटी के लिए जा रहे जवानों के कॉनवे के बीच घूस एक विस्फोटक भरी कार ने श्रीनगर-जम्मू नेशनल हवाई पर एक ट्रक पर टक्कर मार दी थी, जिसमें भारी विस्फोट हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। करीब 2000 जवानों का कॉनवे अपनी ड्यूटी के लिए जा रहा था। अपने बलिदानियों का प्रतिशोध भारतीय सेना सीमा पर एयरस्ट्राइक करके लिया। हमले के 112 दिन बाद भारत के वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट पर एयरस्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story