×

Saharanpur News: पुलिस व आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी, पकड़ा अंग्रेजी शराब का जखीरा, आरोपी गिरफ्तार

Saharanpur News: खबिर की सूचना पर दिल्ली रोड पर चेकिंग पर थे। अचानक सामने से आ रहे एक ट्रक को पुलिस टीम ने रूकने का इशारा किया। लेकिन वह नहीं रूका। ट्रक का पीछा करके ग्राम छिदवाना मोड़ पर पकड़ लिया गया।

Neena Jain
Report Neena Jain
Published on: 8 Nov 2023 1:07 PM GMT
X

Joint team of police and excise department seized English liquor

Saharanpur News: सहारनपुर पुलिस व आबकारी विभाग की ज्वाइंट टीम ने भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब पकड़ा। शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। जबकि दूसरा फरार हो गया। इतना ही नहीं आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 5 नवंबर को सहारनपुर पंजाब की डेरा बस्सी से चले थे, रास्ते में सेल टैक्स अधिकारियों ने ट्रक को पकड़ लिया। इसके बाद अधिकारियों से सेटिंग कर 12 लाख 45 हजार रुपए में ट्रक को छुड़ा लिया था। सेल टैक्स ऑफिस से बचकर निकले थे कि पुलिस ने पकड़ लिया।

यह था पूरा मामला

हरिद्वार के लक्सर निवासी शराब माफिया गुलशेर एक ट्रक में भरकर अवैध शराब भेजा। यह ट्रक बिहार के लिए रवाना हुआ था। पूरे मामले का खुलासा बुधवार को जिलाधिकारी दिनेश चंद्र सिंह व एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम थाना सदर बाजार व आबकारी विभाग ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कल रात शराब की पेटियों से भरा एक ट्रक पकड़ा। जिसमें 357 पेटी अंग्रेजी शराब इम्पीरियल ब्लू एवं 246 कार्टून प्लास्टिक स्क्रेप भरे गए थे। जिसे जब्त कर लिया गया है। ट्रक चालक को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।

बता दें कि मुखबिर की सूचना पर दिल्ली रोड पर चेकिंग पर थे। अचानक सामने से आ रहे एक ट्रक को पुलिस टीम ने रूकने का इशारा किया। लेकिन वह नहीं रूका। जिसे ग्राम छिदवाना मोड़ पर पकड़ लिया गया। जब पुलिस टीम ने इस ट्रक की तलाशी ली, तो ट्रक में बेइंतहा शराब की पेटियां देकर पुलिस के भी होश फाख्ता हो गये। जिसमें 357 पेटी अंग्रेजी शराब एवं 246 कार्टून प्लास्टिक स्क्रैप बरामद किए गए। मौके से गुलशेर पुत्र महबूब निवासी जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इसका एक साथी फरार हो गया। पुलिस टीम ने इस ट्रक को अपने कब्जे में लेकर चालक को शराब माफिया का चालान कर जेल भेज दिया है।

इससे पहले बीती 4 नवंबर को इसी ट्रक को जीएसटी टीम द्वारा पकड़े जाने की भी सूचना मिल रही थी। जिसके बाद टीम पर भी जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से जांच की जा रही है। जो भी व्यक्ति इस पूरे प्रकरण में शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story