×

UP Police Constable Exam: DM दुर्गा शक्ति और SP अंकुर की जोड़ी ने शांतिपूर्ण संपन्न कराई परीक्षा, 919 रहे गैरहाजिर

UP Police Constable Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी बांदा DM और SP ने जिले के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। दोनों आला अधिकारियों ने बताया, कि दो दिवसीय परीक्षा की 4 पालियों में 919 परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 18 Feb 2024 5:30 PM GMT
UP Police Constable Exam 2024
X

DM दुर्गा शक्ति नागपाल और SP अंकुर अग्रवाल (Social Media)

UP Police Constable Exam 2024: बांदा जिले में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा दूसरे दिन रविवार (18 फरवरी) को भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की जोड़ी ने आज भी परीक्षा केंद्रों का सघन निरीक्षण किया। पहले दिन जिले के 11 परीक्षा केंद्रों में पहली पाली में 198 और दूसरी पाली में 191 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरे दिन गैरहाजिर परीक्षार्थियों की संख्या क्रमशः 222 और 308 रही।

दूसरे दिन भी जांची परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी अंकुर अग्रवाल ने खानकाह इंटर कॉलेज एवं फातमा गर्ल्स इंटर कॉलेज परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा की निगरानी का जायजा लिया। केंद्र व्यवस्थापकों को आवश्यक निर्देश दिए। खानकाह इंटर कॉलेज केंद्र व्यवस्थापक ने प्रत्येक परीक्षा कक्ष में 14 कक्षों में परीक्षा आयोजन की जानकारी दी। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति ने परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रखने को आगाह किया। उन्होंने बायोमैट्रिक उपस्थिति भी जांची।

केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों के उपयोग पर रहा जोर

फातमा गर्ल्स इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र में निरीक्षण के दौरान दोनों आला अधिकारी स्टेटिक मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारियों से मुखातिब हुए। सभी को जरूरी निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने कहा, 'परीक्षा की पवित्रता बरकरार रहनी चाहिए। सजग निगरानी और पूर्ण सतर्कता बरती जाए। सीसीटीवी कैमरों का भरपूर उपयोग किया जाए।'

कंट्रोल रूमों में बैठकर देखी परीक्षा कक्षों की गतिविधियां

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कंट्रोल रूम भी जांचा। प्रत्येक कक्ष की गतिविधियों पर गौर फरमाया। जिम्मेदारों को निर्देशित किया। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारी और संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य आदि मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story