Saharanpur: सर्राफा कारोबारी के स्टाफ से लूट, पुलिस ने किया खुलासा, फर्जी लूट की लिख डाली थी स्क्रिप्ट

Saharanpur News: एसएसपी ने बताया कि जब आरोपी सत्यम शर्मा और ड्राइवर तरुण सैनी से पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों के बयान पर शक हुआ और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने सच उगल दिया।

Neena Jain
Report Neena Jain
Published on: 5 July 2024 4:13 AM GMT
Saharanpur
X

Saharanpur crime   (photo; social media )

Saharanpur News: मेरठ के सर्राफा कारोबारी के स्टाफ से गुरुवार देर रात सहारनपुर में साढ़े तीन करोड रुपए के आभूषण लूटने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। खुलासे में सामने आया कि कारोबारी के स्टाफ ने ही अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर फर्जी लूट की स्क्रिप्ट लिखी थी, पुलिस ने पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है।।

सहारनपुर में सर्राफ कारोबारी के स्टाफ से 3.50 करोड़ की लूट की घटना सामने आयी। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सर्राफा कारोबारी के स्टाफ ने बताया कि थाना नागल क्षेत्र में गन पॉइंट पर उनसे 3.50 करोड रुपए के आभूषण लूट लिए। स्टाफ ने ही करोड़ के आभूषण हड़पने की नीयत से लूट की फर्जी स्क्रिप्ट लिख डाली थी और अपने ही रिश्तेदारों के साथ मिलकर इस फर्जी लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने कारोबारी के स्टाफ और उनके तीनों रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि बृहस्पतिवार की देर रात मेरठ के सर्राफा कारोबारी के स्टाफ से 3.50 करोड़ की लूट की घटना सामने आई थी। सर्राफा कारोबारी का स्टाफ सत्यम शर्मा और ड्राइवर तरुण सैनी अंबाला से ज्वेलरी लेकर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों से नागल में बाइक सवार कुछ अज्ञात युवकों ने लूटपाट की है। एसएसपी ने बताया कि जब आरोपी सत्यम शर्मा और ड्राइवर तरुण सैनी से पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों के बयान पर शक हुआ और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने सच उगल दिया। उन्होंने बताया कि वह 3.50 करोड़ की ज्वेलरी की लूट की घटना दिखाकर सारा माल हड़पना चाहते थे इसलिए सत्यम शर्मा ने अपने साले और उसके दो साथियों के साथ लूट की घटना दिखाई थी। मेरठ बुलियन ट्रेड एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल के बेटे प्रियंका अग्रवाल जिनका अटायर डायमंड के नाम से कारोबार है। कारोबारी का स्टाफ अंबाला से माल लेकर आ रहा था।

गन पॉइंट पर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया

पुलिस को कारोबारी के स्टाफ ने बताया कि चार लुटेरे थे और गन पॉइंट पर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था। दो बाइक पर सवार थे एक बाइक काले रंग की पल्सर और दूसरे सफेद रंग की अपाचे बताई जा रही है। लुटेरे आए और कार के शीशे तोड़कर कार सवार दोनों स्टाफ को गन पॉइंट पर ले लिया और मारपीट कर लहुलुहान कर दिया और लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने जब जांच की तो मामला कुछ और ही निकला। पूछताछ में पता चला कि दोनों ही स्टाफ ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। पुलिस ने लूट की वारदात में शामिल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लूटी गई ज्वेलरी भी बरामद कर ली है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story