×

Lucknow News: विभव कुमार के साथ दिखे केजरीवाल और संजय सिंह, स्वाति प्रकरण पर सवाल का नहीं दिया जवाब

Lucknow News: हैरानी की बात यह है कि एक ओर आम आदमी पार्टी की ओर से विभव कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही जा रही है तो दूसरी ओर विभव कुमार केजरीवाल और संजय सिंह के साथ दौरा कर रहे हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 16 May 2024 6:15 AM GMT
Lucknow News: विभव कुमार के साथ दिखे केजरीवाल और संजय सिंह, स्वाति प्रकरण पर सवाल का नहीं दिया जवाब
X

Lucknow News: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर की गई मारपीट का मामला इन दिनों गरमाया हुआ है। स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर अपने साथ बदसलूकी किए जाने का आरोप लगाया था। लगभग 30 घंटे की चुप्पी के बाद आप ने भी स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की बात स्वीकार कर ली थी और आप सांसद संजय सिंह ने विभव कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही थी।

हैरानी की बात यह है कि एक ओर आम आदमी पार्टी की ओर से विभव कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही जा रही है तो दूसरी ओर विभव कुमार केजरीवाल और संजय सिंह के साथ दौरा कर रहे हैं। केजरीवाल आज सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए लखनऊ पहुंचे। इस दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर केजरीवाल और संजय सिंह के साथ विभव कुमार भी दिखे। स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट किए जाने के मामले में सवाल किए जाने पर केजरीवाल ने कोई जवाब नहीं दिया। वे इस सवाल को टालते हुए दिखे।

भाजपा का केजरीवाल पर तीखा हमला

आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ की गई मारपीट का मामला अब आप मुखिया अरविंद केजरीवाल के लिए गले की हड्डी बन गया है। चुनावी माहौल में भाजपा इस मुद्दे को लेकर लगातार हमलावर है। आप सांसद संजय सिंह ने इस मामले में सख्त एक्शन लिए जाने की बात कही थी मगर उन्होंने यह साफ नहीं किया था कि यह एक्शन क्या होगा। इस बीच केजरीवाल और संजय सिंह के साथ आज विभव कुमार भी लखनऊ दौरे पर पहुंचे। विभव कुमार को केजरीवाल के साथ गाड़ी में बैठते हुए भी देखा गया मगर केजरीवाल ने इस बाबत पूछे गए सवालों को टाल दिया।

भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने इस मामले को लेकर केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने सवाल किया कि स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट करने वाले विभव कुमार को आखिरकार कब दंडित करेंगे। बग्गा ने कहा कि संजय सिंह तो कह रहे थे कि आप विभव कुमार पर कड़ी कार्रवाई करेंगे मगर आपने तो उन्हें पूरे देश का दौरा करवाना शुरू कर दिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक महिला संसद के साथ मारपीट करने वाले विभव कुमार को आपने बड़ी कड़ी सजा दी है केजरीवाल जी।

स्वाति मालीवाल ने साध रखी है चुप्पी

केजरीवाल के आवास पर उनके निजी सचिव विभव कुमार की ओर से मारपीट और बदसलूकी किए जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को कॉल किया था। हालांकि उन्होंने अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज कराई हुई है। दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष के रूप में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार के मुद्दे पर स्वाति मालीवाल काफी आक्रामक तेवर अपनाती थीं।


वे इन मामलों को लेकर काफी आक्रामक अंदाज में आवाज उठाती थीं मगर खुद अपने साथ हुई घटना को लेकर उनकी चुप्पी सवालों के घेरे में आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई इस घटना के 30 घंटे बाद आप ने भी आधिकारिक रूप से बदसलूकी की बात को स्वीकार कर लिया था।

आप ने मानी थी स्वाति से बदसलूकी की बात

आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को स्वीकार किया कि केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता और बदतमीजी की गई। मीडिया के सामने उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की।


उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने इस घटना का संज्ञान लिया है और सख्त कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों का बिल्कुल समर्थन नहीं करती है। हालांकि अपने बयान में उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि विभव कुमार के खिलाफ क्या सख्त एक्शन लिया जाएगा। वैसे अभी तक आम आदमी पार्टी की ओर से विभव कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उल्टे वे केजरीवाल के साथ दौरा भी कर रहे हैं।

स्वाति मालीवाल से संजय सिंह की मुलाकात

आप सांसद स्वाति मालीवाल की नाराजगी दूर करने के लिए संजय सिंह बुधवार को नई दिल्ली में उनके आवास पर भी पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई थी मगर इस बैठक के बाद संजय सिंह ने मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया था। वे मीडिया के सवालों को टालते हुए स्वाति मालीवाल के घर से रवाना हो गए थे।

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस को अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर भी यह मामला खूब छाया हुआ है और स्वाति मालीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर सवाल पूछा जा रहा है कि आखिरकार किसके दबाव में स्वाति मालीवाल ने चुप्पी साध रखी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story