×

Mathura News: दक्षिण के संत अन्ना बाबा ने राधारानी को माना बहन, रक्षाबंधन पर तीन लाख रुपए के हार किया भेंट

Mathura News: मथुरा में भाई बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के खास दिन तमिलनाडु के भक्त अन्ना बाबा ने राधा रानी को लगभग तीन लाख रूपए के सोने के हार बहन मानकर भेंट किया।

Nitin Gautam
Published on: 11 Aug 2022 4:11 PM GMT
X

Mathura News: दक्षिण के संत अन्ना बाबा ने राधारानी को माना बहन, रक्षाबंधन पर तीन लाख रुपए के हार किया भेंट

Mathura News: रक्षाबंधन का त्योहार देशभर में बड़े धूम-धाम के साथ मनाया जाता है लेकिन मथुरा के बरसाना (Mathura Barsana) में भाई बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2020) के खास दिन बरसाना की राधारानी को लगभग तीन लाख रूपए के सोने के हारों का तोहफा दक्षिण के भक्त अन्ना बाबा ने बहन मानकर भेंट किया। तमिलनाडु के भक्त (Devotees of Tamil Nadu) ने रक्षाबंधन पर राधा रानी को 2-लाख 93 हजार के हार भेंट किए। यह भक्त पिछले कुछ सालों से साल में तीन बार लाखों रूपए के हार बरसाना के राधारानी मंदिर में भेंट करता है।

तमिलनाडु के भक्त अन्ना बाबा ने राधा रानी को दान किए 2 लाख 93 हजार रुपए के हार

तमिलनाडु के भक्त अन्ना बाबा (anna baba) व उनकी पत्नी देवांगी राधा रानी की उपासना बहन मानकर करते हैं और श्रीकृष्ण को अपने जीजा के रूप में मानते हैं। अन्ना बाबा ने एक किलो सोने के जेबर राधा रानी को चढ़ाने का संकल्प लिया था। अन्ना बाबा पहले भी बरसाना राधारानी मंदिर में लगभग 800 ग्राम सोना भेंट कर चुके हैं।

पिछले कुछ सालों से वर्ष में तीन बार भेंट करते हैं राधारानी को सोने के हार

उसी संकल्प को पूरा करने के लिए अन्ना बाबा ने रक्षा बंधन पर राधा कृष्ण को 2 लाख 93 हजार रुपए के हार गुरुवार की सांय को राधा रानी को भेंट किए। पुजारियों ने उपहार में मिले सोने के हारों को राधा कृष्ण को धारण कराया। रक्षाबंधन पर अपने भाई के दिए तोहफे में राधारानी ने भक्तों को दर्शन दिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story