×

Bharat Jodo Yatra: शामली में सलमान खुर्शीद बोले, यूपी में ऐतिहासिक होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने शामली पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में यात्रा ऐतिहासिक होगी।

Pankaj Prajapati
Published on: 2 Jan 2023 3:07 PM GMT
X

शामली: सलमान खुर्शीद बोले, यूपी में ऐतिहासिक होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

Bharat Jodo Yatra: 5 जनवरी की सुबह शामली जनपद से शुरू होने वाली राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में यात्रा ऐतिहासिक होगी। राहुल गांधी की सुरक्षा पर बोले सलमान खुर्शीद जब राहुल निकलते हैं तो भीड़ ज्यादा होती है। प्रशासन को व हम सब को तालमेल बनाकर इस सुरक्षा का ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में उत्तर प्रदेश की विपक्ष की पार्टियों के विभिन्न नेता भी शामिल होंगे।

आपको बता दें कि 4 जनवरी की देर शाम शामली जनपद के कस्बा एलम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंचेगी। यहां पर रात्रि विश्राम के बाद 5 जनवरी की सुबह राहुल गांधी यात्रा लेकर हरियाणा की ओर प्रस्थान करेंगे। यह यात्रा कस्बा एलम से शुरू होकर शामली जनपद के ही हरियाणा बॉर्डर स्थित कैराना यमुना ब्रिज तक जाएगी। उसके बाद हरियाणा में यात्रा प्रवेश कर जाएगी।

शामली में राहुल गांधी करीब 14 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे

शामली जनपद में राहुल गांधी करीब 14 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे। राहुल गांधी के रुकने के लिए बनाए जा रहे कार्यक्रम स्थल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद पहुंचे जहां पर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। इसी बीच वहां पहले से ही मौजूद जनपद की डीएम जसजीत कौर व एसपी अभिषेक झा से भी उन्होंने बात की।

जब राहुल जी चलते हैं तो, भीड़ बढ़ती है- सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक होगी, क्योंकि राहुल गांधी जी जिधर से निकलते हैं वहां भी हो ही जाती है। राहुल गांधी की सुरक्षा के सवाल पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि जब राहुल जी चलते हैं तो, भीड़ बढ़ती है और राहुल जी सब से मिलने का प्रयास करते हैं। इसलिए हम सबको व प्रशासन यानि सुरक्षा में लगाई गई टीमों को भी आपसी तालमेल बनाकर रखना होगा। सलमान खुर्शीद ने कहा कि है यात्रा दिलों को जोड़ने की यात्रा है और वह चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर उत्तर प्रदेश की विभिन्न पार्टियों के बहुत सारे नेता आएंगे और वह भी इस यात्रा में शामिल होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story