×

वाराणसी में भी नमक की कमी की अफवाह से हड़कंप, दुकानों पर छीना-झपटी

By
Published on: 11 Nov 2016 8:40 PM GMT
वाराणसी में भी नमक की कमी की अफवाह से हड़कंप, दुकानों पर छीना-झपटी
X

वाराणसीः बड़े नोटों के बंद होने के बाद परेशान आम लोगों के लिए शुक्रवार की शाम दोहरी मुसीबत लेकर आई। अचानक नमक की किल्लत की अफवाह उड़ी और ऐसी तेज उड़ी कि लोगों के होश फाख्ता हो गए। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी अफवाह को हकीकत जानकर लोग दुकानों पर टूट पड़े। ऐसे में दुकानदारों ने भी जमकर मुनाफा कमाया और कहीं-कहीं 400 रुपए किलो तक नमक बिका।

नमक नमक खरीदने वालों की दुकान के बाहर भीड़

कैसे फैली अफवाह?

वाराणसी तक नमक की कमी की अफवाह फैलते-फैलते अंधेरा गहरा चुका था। ऐसे में दिन भर नोट बदलने की लाइन में लगे लोग सुकून भी नहीं ले सके थे कि नमक न मिलने की खबर उनतक पहुंची। लोग फटाफट दुकानों की ओर भागने लगे। कई दुकानों पर नमक के पैकेटों के लिए छीना-झपटी भी हुई। लोगों की भीड़ जितनी बढ़ रही थी, उतने ही नमक के दाम बढ़ रहे थे। 400 रुपए किलो तक नमक लोगों ने खरीदा और घरों की ओर भागे।

नमक एक दुकान के बाहर जमा भीड़

शटर बंद कर कालाबाजारी

नमक को लेकर अफवाह मीडिया तक भी पहुंची। कैमरा लेकर मीडियाकर्मी बाजारों की ओर दौड़े। उन्हें आता देखकर मुनाफाखोर दुकानदारों ने शटर गिरा दिए और लोगों को एक-एक कर अंदर बुलाकर मुनाफाखोरी करने लगे। दुकानों से नमक गायब हो गया। बताया जा रहा है कि दो घंटे में ही क्विंटलों नमक का कारोबार दुकानवालों ने कर लिया था।

नमक लोग नमक के कई पैकेट खरीदकर ले गए

Next Story