Sitapur News: 'पहले साहब को करें 'सलाम', फिर अपना काम'...PAC सहायक सेनानायक का आदेश

Sitapur News: सीतापुर PAC की एक चिट्ठी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें जवानों को साइकिल या मोटरसाइकिल से गुजरते वक्त पहले साहब को सलाम करने के आदेश दिए गए हैं।

aman
Written By aman
Published on: 19 Dec 2022 3:03 PM GMT (Updated on: 19 Dec 2022 3:28 PM GMT)
salute for senior officer first then do your work sitapur pac assistant commandant order
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Sitapur News: सीतापुर से एक चिट्ठी इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है। इस चिट्ठी के मुताबिक, पीएसी (Provincial Armed Constabulary) के सहायक सेनानायक का आदेश है कि जो भी जवान साइकिल या मोटरसाइकिल से गुजरे वो पहले साहब को सलाम करे। सलाम करने के बाद ही वो आगे बढ़े। वर्ना, उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। इस चिट्ठी के वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी है।

क्या लिखा है चिट्ठी में?

पीएसी के सहायक सेनानायक की तरफ से जारी चिट्ठी में लिखा है, कि 'प्रायः देखने में आया है कि प्रशासनिक भवन एवं वाहिनी/अनावासीय परिसर में साइकिल तथा मोटरसाइकिल से आवागमन के दौरान उच्चाधिकारियों को रुक कर अभिवादन न करते हुए अपने गंतव्य को प्रस्थान कर जाते हैं। ये स्वेच्छाचारिता और अनुशासनहीनता का परिचायक है। अतः आप सभी को निर्देशित किया जाता है कि प्रशासनिक भवन एवं वाहिनी आवासीय/अनावासीय परिसर में साइकिल तथा मोटरसाइकिल से आवागमन के दौरान उच्चाधिकारियों को रुक कर अभिवादन न करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।' ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

प्रकाश दुबे, सहायक सेनानायक, 27वीं वाहिनी पीएसी, सीतापुर की तरफ से ये आदेश जारी किए गए हैं। साथ ही, कई अधीनस्थ अधिकारियों को इस आदेश के पालन के लिए निर्देशित किया गया है। ये चिट्ठी अब तेजी से वायरल हो रहा है। जिस पर लोगों के मिले-जुले कमेंट्स आ रहे हैं। हालांकि, आमजन इस चिट्ठी पर आपत्ति दर्ज कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story