×

Samajwadi Party: पार्टी प्रवक्ताओं को सपा की नसीहत- धार्मिक मुद्दों पर न करें डिबेट

Samajwadi Party News-समाजवादी पार्टी ने प्रवक्ताओं को किसी भी डिबेट में धार्मिक मुद्दों से दूरी बनाये रखने की नसीहत दी है

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 16 Feb 2023 12:48 PM GMT
Samajwadi Party News
X

Akhilesh Yadav (Social Media)

Samajwadi Party News- समाजवादी पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं को किसी भी डिबेट में धार्मिक मुद्दों से दूरी बनाये रखने की नसीहत दी है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया पर जारी प्रेसनोट में कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार सभी कार्यकर्ताओं, पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों तथा टी.वी. पैनलिस्ट को यह बात ध्यान में रखना चाहिए कि समाजवादी पार्टी डॉ. लोहिया जी के आदर्शों से प्रेरणा लेकर लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद में आस्था रखती है।

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी लोहिया जी की सप्तक्रान्ति और लोकनायक जयप्रकाश जी की सम्पूर्ण क्रान्ति तथा सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। हम निरंतर जातीय जनगणना की मांग भी करते रहे हैं।

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि वर्तमान शासन काल में महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार बेलगाम है। किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग परेशान है। महिलाओं-बच्चियों को अपमानजनक हालात से गुजरना पड़ रहा है। पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का उद्देश्य जनसामान्य को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर पार्टी की नीति और कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाना है।

मुद्दों से भटकाता है सत्तारूढ़ दल: राजेंद्र चौधरी

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि सत्तारूढ़ दल लगातार बुनियादी मुद्दों से भटकाने का काम करता है। हमें उनके बहकावे में नहीं आना है। इसलिए सभी को साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करना चाहिए। हमें राजनीतिक चर्चा और बुनियादी सवालों पर ही अपना पूरा ध्यान रखना है। धार्मिक मुद्दा संवेदनशील मुद्दा है। हमें अनायास ही उससे सम्बन्धित बहसों में नहीं उलझना चाहिए। चौधरी ने पैनलिस्टों से कहा है कि वे अपने बयानों, टी.वी. चैनलों की बहस में इसका विशेष ध्यान रखें।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story