Samajwadi Party: योगी सरकार पर आक्रामक हुए अखिलेश, कहा डेंगू रोकने में नाकाम सरकार

Samajwadi party News: हाईकोर्ट को बताना पड़ता है कि सरकार को स्कूल कॉलेजों में फागिंग कराना चाहिए। मच्छरों की बढ़त रोकने में असफलता के चलते ही डेंगू बुखार फैला है।

Anant kumar shukla
Published on: 17 Nov 2022 1:53 PM GMT
Samajwadi party Akhilesh appeared aggressive on BJP
X

Samajwadi party Akhilesh appeared aggressive on BJP (Social Media)

Samajwadi party News: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी सहित तमाम जनपदों में रोजाना डेंगू के नए मरीज मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री जनता की समस्याओं से बेफिक्र दूसरे प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में प्रचार करने में व्यस्त हैं। हाईकोर्ट को बताना पड़ता है कि सरकार को स्कूल कॉलेजों में फागिंग कराना चाहिए। मच्छरों की बढ़त रोकने में असफलता के चलते ही डेंगू बुखार फैला है। अब तक डेढ़ हजार से ज्यादा मरीज सरकारी आंकड़ों में दर्ज हो चुके है जबकि निजी तौर पर इलाज कराने वालों की कोई गिनती नहीं होती है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर जिले में डेंगू से राहत के लिए डेडिकेटेड हॉस्पिटल का सपना दिखाया था। लेकिन जब सरकार ही जनता के लिए डेडीकेटेड नहीं हैं तो वह डेडिकेटेड हॉस्पिटल कहां से बनाएगी। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बावजूद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में जांच में अभी भी दिक्कते आ रही हैं। बीमार व्यक्ति खून की जांच के लिए घंटो लाइन में लगा रहने को मजबूर है। जांच की रिपोर्ट मिलने में भी कई दिन लग जाते हैं। समय पर इलाज नहीं हो पाता है। दवा के लिए भी लोग परेशान हैं। अस्पतालों में प्लेटलेट्स की मांग बढ़ रही है। कमाई के चक्कर में मरीजों को लूट रहे डाक्टर। पैसे के चक्कर में मरीज को मौसमी का जूस तक चढ़ा दिया गया था जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में फैली अव्यवस्थाओं के कारण रोज कई लोगों की जाने जाती हैं। गोरखपुर के चौरी चौरा थाने में तैनात महिला सिपाही की डेंगू से मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में डेंगू मरीजों की संख्या 200 से अधिक हो गई। भाजपा सरकार स्थिति पर नियंत्रण खो चुकी है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ज्यादातर स्थानीय निकायों में भाजपा ही काबिज है। उन्ही क्षेत्रों में मच्छर जनित बीमारियों का ज्यादा प्रकोप है जहां भाजपा के पार्षद हैं। मच्छरों से बचाव के लिए नालों-नालियों की सफाई के लिए सरकार ने समय से उचित कार्यवाही नहीं की। भाजपा सरकार डेंगू से बचाव में जिस तरह उदासीनता दिख रही है वहीं रवैया उसका कोविड संकट के समय भी दिखा था। जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story