×

UP : सत्र के आखिरी दिन कोशिश में कामयाब हुए अखिलेश यादव, सदन से वॉकआउट कर निकाला पैदल मार्च

अखिलेश यादव सदन से निकलकर सीधे पैदल मार्च करते अपनी पार्टी कार्यालय की ओर जा रहे हैं। इस दौरान उनके साथ तमाम कार्यकर्ता भी जुड़ते जा रहे हैं। जिससे भारी भीड़ हुई है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Sep 2022 6:33 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 7:12 AM GMT)
samajwadi party akhilesh yadav paidal march from up assembly to samajwadi party office
X

सपा विधायकों के साथ पैदल मार्च करते अखिलेश यादव 

Akhilesh Yadav Paidal March : यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र के आखिरी दिन समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए सदन से वाकआउट कर दिया। उनकी पार्टी के विधायकों पहले विधानसभा के बाहर निकलकर नारेबाजी की। फिर वहां से पैदल मार्च शुरू कर दिया।

अखिलेश यादव और उनके साथ सभी विधायक विधानसभा से पार्टी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाल रहे हैं। जिस मकसद में वह पहले दिन कामयाब नहीं हुए थे, आज अचानक उनकी रणनीति काम आई। वह सदन से निकलकर सीधे पैदल मार्च करते अपनी पार्टी कार्यालय की ओर जा रहे हैं। इस दौरान उनके साथ तमाम कार्यकर्ता भी जुड़ते जा रहे हैं। जिससे भारी भीड़ हुई है। सुरक्षाकर्मियों के भी पसीने छूट रहे हैं क्योंकि उन्हें भी उम्मीद नहीं थी इस सत्र के आखिरी दिन अखिलेश यादव पैदल मार्च करेंगे।


'हम वॉकआउट कर रहे'

बता दें सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले अखिलेश यादव आज अपने 12 विधायकों के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई में हस्तक्षेप की मांग की थी। इसके बाद वह सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे। प्रश्नकाल के दौरान अखिलेश बोलने के लिए खड़े हुए और बीजेपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'महंगाई, बेरोजगारी, प्रदेश में बढे अपराध, छात्र संघ चुनाव बहाली समेत किसी भी मुद्दे पर सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। आम जनता से जुड़े किसी भी मामले पर चर्चा नहीं हुई। जिससे समाजवादी पार्टी सदन से वाकआउट कर रही है।'


पहले ही किया था तय, निकले पैदल मार्च पर

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना (UP Assembly Speaker Satish Mahana) उनसे अपनी बात रखने और उस पर सुनवाई होने की बात कहते रहे। लेकिन, अखिलेश ने पहले से ही तय कर लिया था कि उन्हें सदन से वॉकआउट कर सत्र के आखिरी दिन पैदल मार्च निकालना है। हालांकि पहले दिन उनका पैदल मार्च होना था लेकिन पुलिस प्रशासन की अनुमति न होने से उनका मार्च स्थगित हो गया था। जिसके बाद आज वह बिना किसी पूर्व सूचना के विधानसभा से सपा कार्यालय तक पैदल मार्च करने में सफल दिखे।











aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story