×

UP Election 2022: अखिलेश का सीएम योगी पर निशाना, बोले रिजल्ट से पहले उन्हें गोरखपुर भेजा, अब किसी नेता को नहीं करेंगे शामिल

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी को एहसास हो गया है, कि इस बार जनता उन्हें साफ कर देगी।

Rahul Singh Rajpoot

Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika

Published on 15 Jan 2022 9:51 AM GMT

Akhilesh Yadav - CM Yogi
X

अखिलेश यादव - सीएम योगी (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर बड़ी घोषणा की है उन्होंने कहा है कि अब वह किसी भी दल से आए हुए नेता को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे। उन्होंने सीएम योगी (CM Yogi) को गोरखपुर से प्रत्याशी बनाए जाने पर कहा कि उनकी पार्टी को हार का एहसास हो गया है। इसलिए रिजल्ट से पहले ही बाबा को गोरखपुर भेज दिया है। सपा प्रमुख ने कहा हालांकि बाबा एक दिन पहले ही गोरखपुर (Gorakhpur) चले गए थे अब उन्हें वहीं पर रहना होगा।

अखिलेश यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी को एहसास हो गया है, कि इस बार जनता उन्हें साफ कर देगी। उन्होंने कहा कि जितने भी दलित, पिछड़े आदिवासी, अल्पसंख्यक लोग बीजेपी से नाराज थे सब को एक साथ लाकर मजबूत गठबंधन तैयार किया है और अब भाजपा की हार निश्चित है उन्होंने कहा कि वह 400 सीट भी जीत सकते हैं। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि वह अब अपनी लिस्ट आराम से जारी करें। वह अब उनकी पार्टी और दूसरे दलों से आने वाले किसी भी नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे। उनका एक मजबूत गठबंधन तैयार हो गया है और वही अब बीजेपी को साफ कर देगा।

चंद्रशेखर और मायावती पर निशाना साधा

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वह उनकी बात से सहमत होकर आरएलडी से बात करके दो सीट दे रहे थे। गाजियाबाद और रामपुर जिले की एक-एक सीट उनके लिए छोड़ रहे थे लेकिन जब बात हो रही थी उसी दौरान वह किसी से फोन पर बात करने लगे और उन्हें शक हो गया कि कहीं या कोई साजिश तो नहीं. इसलिए अब वह उनके साथ गठबंधन नहीं करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा चंद्र शेखर ने यह भी कहा था कि उनका संगठन नहीं चाहता कि वह चुनाव लड़े वह अपने लोगों को चुनाव लड़ाने की भी बात कर रहे थे। हम लोगों ने तय किया था 2 सीट छोड़ देंगे।

एसपी सुप्रीमो मायावती के आरोपों पर अखिलेश यादव ने कुछ बोलने से इंकार कर दिया और उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए इस प्रश्न को टाल दिया उन्होंने कहा कि वह 2022 के चुनाव में मजबूत गठबंधन बनाकर मैदान में पूरी तरह से उतरने जा रहे हैं और अब बीजेपी का पत्ता साफ होना तय है अखिलेश ने कहा उनका जल्द घोषणा पत्र आएगा और सभी सीटों पर प्रत्याशी भी जल्द घोषित हो जाएंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story