×

Raebareli News: सोमू ढाबा गिराने पर भड़के सपाई, पुलिस की एक तरफा कार्यवाही पर अखिलेश की शिकायत

Raebareli News: आदित्य हत्याकांड से चर्चा में आए सोमू ढाबा को रविवार को प्रशासन ने गिरा दिया। कार्रवाई के खिलाफ सपा का एक प्रतिनिधिमंडल एडीएम प्रशासन से मिला और अपनी बात रखी।

Narendra Singh
Published on: 22 Dec 2022 11:02 AM GMT
SP angry over demolition of Somu Dhaba, complains to Akhilesh on one sided action of police
X

रायबरेली: सोमू ढाबा गिराने पर भड़के सपाई, पुलिस की एक तरफा कार्यवाही पर अखिलेश की शिकायत

Raebareli News: आदित्य हत्याकांड (aditya murder case) से चर्चा में आए सोमू ढाबा को रविवार को प्रशासन ने गिरा दिया। प्रशासन की इस एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का एक प्रतिनिधिमंडल एडीएम प्रशासन से मिला और अपनी बात रखी। सोमू ढाबा गिराए जाने के विरोध में आज समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री मनोज कुमार पांडे, और पंकज मलिक अतुल प्रधान बछरावां से विधायक श्यामसुंदर भारती व सरेनी से विधायक देवेन्द्र सिंह हरचंदपुर से विधायक राहुल लोधी और सपा जिला अध्यक्ष विरेंद्र यादव ने आज एडीएम प्रशासन अमित कुमार व अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा से मिलकर प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई को लेकर विरोध दर्ज कराया।

सपा विधायक मनोज कुमार पांडे का कहना है कि प्रशासन की कार्रवाई एक तरफा है। प्रशासन को जब कोई अवैध निर्माण गिराना होता है तो सबसे पहले संबंधित व्यक्ति को कोई नोटिस दी जाती है। इस मामले में सोमू ढाबा के मालिक को कोई नोटिस नहीं दी गई है। अचानक सुबह प्रशासन ने गुपचुप तरीके से सोमू ढाबा को गिरा दिया। विधायक मनोज कुमार पांडे ने कहा कि आज हम लोगों ने इस कार्यवाही के विरोध में प्रशासन से बात की है और उम्मीद है कि प्रशासन हमारी सुनवाई जरूर करेगा।

सोमू ढाबा को बुलडोज़र से ज़मीदोज़ कर दिया गया

रविवार को सुबह मिल एरिया थाना क्षेत्र के पास रतापुर चौराहे पर स्थित प्रसिद्ध सोमू ढाबा को बुलडोज़र से ज़मीदोज़ कर दिया गया है। यह कार्रवाई विकास प्राधिकरण ने नक्शा न पास होने पर की है। गौरतलब है कि यहां 2019 में सोमू ढाबे पर खाना खाने आये छात्र आदित्य सिंह की हत्या हुई थी। इसमें मुख्य आरोपी सुरेश यादव को बनाया गया था जो आज भी जेल में बंद हैं। बाद में ढाबे के नक्शे की जांच हुई तो वह पास नहीं था और निर्माण अवैध पाया गया था।

ढाबे का नक्शा पास नहीं था नोटिस दी गई थी- एडीएम प्रशासन अमित कुमार

इस मामले में नोटिस दिए जाने के बाद समयावधि पूरी होने पर आज एडीएम प्रशासन अमित कुमार और विकास प्राधिकरण सचिव पल्लवी मिश्रा की अगुवाई में भारी पुलिस बल के साथ इस पर बुलडोज़र चला दिया गया था। इस पूरे मामले में एडीएम प्रशासन अमित कुमार का कहना है कि ढाबे का नक्शा पास नहीं था नोटिस दी गई थी समयावधि पूरी होने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story