×

सपा ने औरैया में जिला पंचायत की 20 सीटों के लिए घोषित किए प्रत्‍याशी

समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य की सभी 23 सीटों में से 20 सीटों पर अपने अधिकृत प्रत्याशी की सूची जारी कर दी।

Dharmendra Singh
Published on: 4 April 2021 4:46 PM GMT (Updated on: 4 April 2021 4:48 PM GMT)
सपा ने औरैया में जिला पंचायत की 20 सीटों के लिए घोषित किए प्रत्‍याशी
X

फोटो: सोशल मीडिया

औरैया: जैसे-जैसे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही है। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य की सभी 23 सीटों में से 20 सीटों पर अपने अधिकृत प्रत्याशी की सूची जारी कर दी। इस सूची के अनुसार औरैया प्रथम वार्ड से पूर्व ब्लाक प्रमुख पति गणेश सिंह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं।

सामान्य रही द्वितीय सीट से व्यवसाई मखलू पांडे के पुत्र डॉ धीरज पांडे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं तीसरी सीट से भोला सिंह गुर्जर व चर्चित चौथे वार्ड से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद की पत्नी गुलनाज बेगम को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। अजीतमल ब्लॉक की पहली सीट से दाऊद अख्तर, दूसरी सीट से राजेश राजपूत तथा तीसरी सीट से अनुराग राजपूत तथा भाग्यनगर ब्लॉक की पहली सीट से गौरव यादव, दूसरी सीट से संतोष यादव, तीसरी सीट से रवि त्यागी और 4 नंबर सीट से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया।
इसके अलावा बिधूना ब्लॉक की पहली सीट से महेश चंद्र कठेरिया और दूसरी सीट से अवनेश कुमार तो वही इसी ब्लॉक की तीसरी सीट पर समाजवादी पार्टी ने सपा नेता अंबुज सिंह की मां गोमती देवी को मैदान में उतारा गया है। इसी तरह सहार विकास खंड की पहली सीट के लिए नीलम राजपूत, दूसरी सीट के लिए मूल चंद्र पाल पुत्र केशरामपाल तथा तीसरी सीट के लिए रूबी देवी पत्नी अहिबरन सिंह दांव लगाया गया है।
इसी प्रकार अछल्दा ब्लाक के प्रथम वार्ड पर भरत दोहरे उर्फ खन्ना, दूसरे वार्ड पर विमला देवी पत्नी सोनू त्यागी और तृतीय बॉर्ड पर उषा दिवाकर पत्नी हरिशंकर को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव में मजबूती के साथ ताल ठोक दी है। वही पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि अभी 20 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं जबकि शेष एरवाकटरा क्षेत्र की तीनों सीटों पर जल्द ही पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।
प्रदेश नेतृत्व द्वारा टिकट की घोषणा किए जाने के बाद समाजवादी पार्टी औरैया के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव एवं उपाध्यक्ष अवधेश भदोरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ अभी एरवाकटरा की 3 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए जा सके हैं शीघ्र ही उन प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं वह चुनाव जीतकर समाजवादी पार्टी के हाथों को मजबूत करते हुए विपक्षी दलों को हराने का कार्य करेंगे।
रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story