×

UP Politics: जातीय जनगणना हो जाने से सभी जातियों के लिए नीति निर्धारण में स्पष्टता और पारदर्शिता आएगी-राजपाल कश्यप

UP Politics: राजपाल कश्यप ने कहा कि जातीय जनगणना हो जाने से सभी जातियों के लिए नीति निर्धारण में स्पष्टता और पारदर्शिता आएगी, इससे संसाधनों के बंटवारे की भी सही जानकारी मिल सकेगी। देश-प्रदेश में विकास के लिए सही निर्णय लिए जा सकते हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 26 Feb 2023 2:01 PM GMT
Samajwadi Party caste census seminar
X

Samajwadi Party caste census seminar

UP Politics: समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना संगोष्ठी कार्यक्रम के तीसरे दिन पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजपाल कश्यप ने सोनभद्र के ब्लॉक चतरा स्थित आदिवासी बाहुल्य गांव किरहुलिया व घोटावल विधानसभा के ग्राम बहेरा में जनसमुदाय को संबोधित किया। डॉ0 राजपाल कश्यप ने कहा कि जातीय जनगणना हो जाने से सभी जातियों के लिए नीति निर्धारण में स्पष्टता और पारदर्शिता आएगी, इससे संसाधनों के बंटवारे की भी सही जानकारी मिल सकेगी। देश-प्रदेश में विकास के लिए सही निर्णय लिए जा सकते हैं।

सामान्य जनगणना में 31 बिंदुओं पर सरकार सामान्य जानकारी पूछती है। जाति पूछने में सरकार को क्या समस्या है, इसमें भाजपा क्यों डरती है। बीजेपी ने आज तक जातियों को सिर्फ आपस में लड़ाया है। पिछड़े, सामान्य हर वर्ग के लोगों की जनगणना होनी चाहिए जिससे आबादी के हिसाब से सभी को हक अधिकार मिले सकें।

संगोष्ठी में मुख्य रूप से अविनाश कुशवाहा पूर्व विधायक विजय यादव निर्वतमान जिला अध्यक्ष, कृपा शंकर चौहान पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष, राम निहोर यादव, रविंद्र बहादुर पटेल, रामसेवक रवि गौड़, आदि उपस्थित रहे।

कन्नौज जाएगा सपा का प्रतिनिधि मण्डल

समाजवादी पार्टी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल दिनांक 28 फरवरी, 2023 को जनपद कन्नौज जायेगा। जहां विधान सभा क्षेत्र तिर्वा के ग्राम राजापुर में रामपाल राठौर की हुई हत्या की जानकारी लेने एवं पीड़ित परिवार से मिलने हेतु निम्न प्रतिनिधि मण्डल ग्राम राजापुर जनपद कन्नौज पहुंचेगा।

प्रतिनिधि मण्डल ये शामिल है

समाजवादी प्रतिनिधिमण्डल में शामिल है सुनील कुमार गुप्त (मुन्ना भइया) पूर्व चेयरमैन कन्नौज, अनिल दोहरे पूर्व विधायक कन्नौज, कलीम खान नि0 जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी, इंजी0 अनिल पाल पूर्व प्रत्याशी विधान सभा क्षेत्र तिर्वा एवं मुनेश राठौर एडवोकेट नि0 जिलाध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story