×

JP Jayanti in Lucknow: जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के लिए JPNIC का गेट फांदकर अंदर घुसे अखिलेश यादव

JP Jayanti in Lucknow: जेपीएनआईसी पर कल ही एलडीए ने ताला जड़ दिया था। इसके बाद अखिलेश करीब 8 फीट ऊंची दीवार फांदकर जेपीएनआईसी के अंदर घुसे और जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Oct 2023 7:23 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 10:04 AM GMT)
X

JP Jayanti in Lucknow (Photo: Ashutosh Tripathi)

JP Jayanti in Lucknow: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बुधवार को राजधानी लखनऊ में जमकर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला । सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बड़ी संख्या में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर यानी JPNIC पहुंचे। जेपीएनआईसी पर कल ही एलडीए ने ताला जड़ दिया था। इसके बाद अखिलेश करीब 8 फीट ऊंची दीवार फांदकर जेपीएनआईसी के अंदर घुसे और जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

सपा प्रमुख के साथ-साथ अन्य कार्यकर्ता भी दीवारा फांदकर अंदर घुस गए। इसको लेकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से उनकी झड़प भी हुई। एलडीए ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को अंदर घुसने से रोकने के लिए JPNIC के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया था और करीब 100 की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। लेकिन पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने कहे के मुताबिक सुबह 11.50 बजे बस से कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचे और दीवार फांदकर अंदर मौजूद जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान वहां जबरदस्त गहमागहमी रही।

Photo: Ashutosh Tripathi


अखिलेश ने सरकार पर बोला हमला

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने इस दौरान योगी सरकार पर हमला भी बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं। सपा प्रमुख ने कहा, आप छह साल से जेपीएनआईसी का निर्माण करा रहे हैं। अब तो आपका ठेकेदार भी आपकी पार्टी में चला गया है। क्या वजह है कि आप काम पूरा नहीं कर पा रहे हैं। ये जनता की सख्ती के आगे सरकार की सख्ती कभी लोकतंत्र में कामयाब नहीं हो सकती। अगर संविधान और लोकतंत्र नहीं रहेगा, तो हमारी-आपकी आजादी कहां ? सरकार को कम से कम ऐसे निर्णय नहीं लेने चाहिए।

Photo: Ashutosh Tripathi


दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जेपी की जयंती के मौके पर जेपीएनआईसी में मौजूद उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) से अनुमति मांगी थी। लेकिन परिसर का निर्माण कार्य पूरा न होने का हवाला देते हुए एलडीए वे परमिशन देने से इनकार कर दिया। इसी पर अखिलेश भड़क गए और बुधवार को यहां पहुंचकर जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का ऐलान कर दिया।

Photo: Ashutosh Tripathi


Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story