×

अखिलेश यादव की सीएम योगी को चुनौती, कहा- एक बार सदन बुलाकर दिखाएं

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि बीजेपी कई विधायक नाराज है। मुख्यमंत्री एक बार विधानसभा का सत्र बुलाकर दिखाएं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Jun 2021 11:05 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2021 11:42 AM GMT)
अखिलेश यादव की सीएम योगी को चुनौती, कहा- एक बार सदन बुलाकर दिखाएं मुख्यमंत्री
X

अखिलेश यादव, सीएम योगी, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) को लेकर पूरी तैयारियों में जुट गए हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक बार फिर अपने काम के दम पर विधानसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं और उन्हें भरोसा है कि इस बार यूपी की जनता उन्हें सत्ता में बिठाएगी। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री संत हैं, कल क्या होने वाला है उन्हें पता चल जाता है। एक बार सदन बुलाएं पता चल जाएगा।

अपने इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि वो बाबा-संत हैं, कल क्या होने वाला है वो देख लेते हैं। पहले ये बताएं कि मुख्यमंत्री जी उस पार्टी के सदस्य हैं या नहीं है, क्या विधायक उनके साथ हैं। अगर विधायकों को पता लगेगा कि उन्हें टिकट नहीं मिलेगा, तो क्या होगा एक बार सदन बुलाए। पूर्व यूपी सीएम ने कहा कि जिन्होंने कब्रिस्तान-श्मशान की बात की, उन्हें जनता नहीं वोट करेगी।

किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं

अखिलेश यादव ने विधानसभा सभा चुनाव में अब किसी बड़े दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया है। वह कांग्रेस और बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ चुके हैं और उसका नतीजा भी देख चुके हैं। इसलिए अखिलेश यादव अब 2022 के विधानसभा चुनाव में किसी बड़े दल से की तालमेल नहीं करेंगे। वह इस समय छोटी-छोटी पार्टियों के साथ तालमेल कर चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा जयंत चौधरी की पार्टी के साथ हमारा गठबंधन है, महान दल के साथ हमारा गठबंधन है, बाकि दलों से बातचीत चल रही है।

चाचा शिवपाल को लेकर साथ चलेंगे

अखिलेश यादव ने आगामी कहा है कि विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा उनकी पार्टी छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के साथ आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जसवंतनगर सीट से सपा का कोई प्रत्याशी नहीं लड़ेगा। हम उनके दल को भी साथ लेकर चलेंगे

बीजेपी पर हमला

सपा प्रमुख ने केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास का नारा देकर सत्ता में आए थे, लेकिन आज क्या हालत है आम आदमी की। देश में कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी और कोरोना महामारी में सरकार के कुप्रबंधन ने उनके दावों की पोल खोल कर रख दी है। अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के चुनाव में जनता बीजेपी को सबक सिखाएंगी।

मंदिर ट्रस्ट से जुड़े लोग दें इस्तीफा

वहीं, राम मंदिर की जमीन पर हुए विवाद को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि ट्रस्ट के सदस्यों को इस्तीफा देना चाहिए। अयोध्या में राम मंदिर की जमीन पर घोटाले के आरोप को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश की जनता ने माना कि राम मंदिर बन रहा है। अगर वहां से भ्रष्टाचार की खबरें आएं, तो कम से कम ट्रस्ट के सदस्यों को पद से इस्तीफा देना चाहिए। अखिलेश यादव ने सवाल किया कि अयोध्या में धर्मपुर के लोग यहां आए थे और वो एयरपोर्ट के लिए जमीन देने की बात कही थी, लेकिन सरकार ने 6 गुना मुआवजा देने से इनकार कर दिया।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story