सखी सईंया तो खूबही कमात हैं ‘बिजली डायन’ खाए जात है…

समाजवादी पार्टी ने बिजली मूल्य वृद्धि का विरोध कुछ अनूठे अंदाज में किया। हाथों मे पंखा लेकर कई फिल्मो गाने गाकर विरोध प्रदर्शन किया। ‘सखी सईंया तो खूबही कमात है बिजली डायन खात है ‘ जैसे गाने गाकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने का काम किया।

सखी सईंया तो खूबही कमात हैं 'बिजली डायन' खाए जात है...

सखी सईंया तो खूबही कमात हैं 'बिजली डायन' खाए जात है...

सुमित शर्मा

कानपुर: समाजवादी पार्टी ने बिजली मूल्य वृद्धि का विरोध कुछ अनूठे अंदाज में किया। हाथों मे पंखा लेकर कई फिल्मो गाने गाकर विरोध प्रदर्शन किया। ‘सखी सईंया तो खूबही कमात है बिजली डायन खात है ‘ जैसे गाने गाकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने का काम किया। प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि आर्थिक मंदी के दौर में लोगों की नौकरी जा रही है और बढ़े हुए बिजली के दामों ने कमर तोड़कर रख दी।

यह भी देखें… पाकिस्तान की साजिशों का वीडियो, भारत ने खोली इमरान के मंसूबो की पोल

गांधी प्रतिमा पर हाथों मे पंखा और लालटेन

सोमवार को समाजवादी पार्टी ने फूलबाग की गांधी प्रतिमा पर हाथों मे पंखा और लालटेन लेकर बिजली के बढे दामों के विरोध में प्रदर्शन किया । इस दौरान समाजवादियों ने प्रदेश सरकार को घेरने के लिए गानो का सहारा लिया । ‘ नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए बाकी जो बचा सरकारी चोर ले गए।

सखी सईंया तो खूबही कमात है बिजली डायन खाय जात है

इस मौके पर आर्य नगर विधानसभा से विधायक अमिताभ बाजपेई के मुताबिक जब से बीजेपी की सरकार आई है । तब से ऐसी नीतियां लागू की है कि व्यापार की कमर टूट गई है । इस आर्थिक मंदी के दौर में लोगो की कमर टूट गई है । नोटबंदी और जीएसटी के बाद से व्यापार में लगातार मंदी का दौर है।

सखी सईंया तो खूबही कमात है बिजली डायन खाय जात है

यह भी देखें… चंद्रयान-2 सही सलामत: अभी-अभी इसरो से आई ये बड़ी खबर

उन्होने कहा कि लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतो को पूरा नहीं कर पा रहे है । इतना सब होने के बाद भी सरकार ने बिजली के दामो में वृद्धि कर दी । बिजली के बिना कोई काम नहीं चल सकता है । बिजली के दाम सरकार ने 10 से 15 फीसदी बढा दिया है । स्मार्ट मीटर के नाम पर अलग से जनता का उत्पीड़न हो रहा है ।

सखी सईंया तो खूबही कमात है बिजली डायन खाय जात है

यह भी देखें… पाकिस्तान का चंद्रयान! इमरान से यही उम्मीद थी, हंस-हंस कर हो जाएंगे लोट-पोट

जगह-जगह कटिया के नाम पर अलग से उत्पीड़न हो रहा है । इसके विरोध में सपा ने हाथ वाले पंखा और लालटेन लेकर प्रदर्शन कर रहे है । यदि बिजली के बढे हुए दाम वापस नहीं लिए गए तो जनता पुराने युग में लौटने को मजबूर हो जाएगी । बिजली के बढे हुए दाम वापस नहीं होने तक हमारा विरोध प्रदर्शन रोजाना शुरू रहेगा ।