×

इनसाइड स्टोरी: सुलगने लगी सपा की रार, रामगोपाल के भांजे को किया बाहर

शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी से विधान परिषद सदस्य अरविंद प्रताप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन पर सपा मुखिया के विरोध में असम्मानजनक और अमर्यादित टिप्पणियां करने, पार्टी विरोधी कार्यो में लिप्त रहने और अनुशासनहीन आचरण के आरोप हैं।

zafar
Published on: 18 Sep 2016 2:07 PM GMT
इनसाइड स्टोरी: सुलगने लगी सपा की रार, रामगोपाल के भांजे को किया बाहर
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी परिवार में पिछले कुछ दिनों से मची रार अब दो कदम आगे निकल चुकी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालते ही पार्टी में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। ताजा घटनाक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव के भांजे एमएलसी अरविंद यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

पार्टी से बाहर

-समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी से विधान परिषद सदस्य अरविंद प्रताप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

-उन पर सपा मुखिया के विरोध में असम्मानजनक और अमर्यादित टिप्पणियां करने, पार्टी विरोधी कार्यो में लिप्त रहने और अनुशासनहीन आचरण के आरोप हैं।

-एमएलसी के अलावा इटावा के सैफई ब्लॉक के गांव नगला के पूर्व प्रधान अखिलेश कुमार यादव को भी पार्टी विरोधी कार्यो और अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निकाल दिया गया है।

रख दी गई थी नींव

-पार्टी सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों शिवपाल यादव ने अवैध कब्जों को लेकर सीएम अखिलेश यादव को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

-इस रिपोर्ट में अवैध कब्जों को लेकर मैनपुरी के करहल से विधायक राजेश यादव समेत प्रोफेसर के करीबी एक और विधायक पर आरोप लगाया गया था।

-राजेश पर अवैध तरीके से देशी शराब की भट्ठियां चलवाने और उसे बिकवाने का भी आरोप लगाया गया था।

-पार्टी सूत्रों का कहना है कि उस रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। उसके बाद ही शिवपाल यादव ने मीडिया में अवैध कब्जों पर मुखर होकर अपनी बात कह दी।

-शिवपाल ने यहां तक कह दिया कि अगर अवैध कब्ज़ा करने वालों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वह इस्तीफा दे देंगे।

मिल गए थे संकेत

-बताया जा रहा है कि सपा परिवार के अंदरखाने में तभी से यह आग सुलग रही थी।

-एमएलसी राजेश यादव को बाहर करने के संकेत शनिवार को ही मिल गए थे।

-सपा मुखिया ने यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद पार्टी के लोहिया सभागार में बात करते हुए राजेश यादव को जमकर फटकार लगाई थी।

-सपा मुखिया ने साफ़ कहा था कि अगर मेरा फैसला नहीं मानोगे तो कार्रवाई करूंगा।

zafar

zafar

Next Story