Siddharthnagar: पूर्व विधायक कमाल यूसुफ मलिक का निधन, शिवपाल ने शोक जताया

Siddharthnagar News: परिवार और समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 5 Sep 2022 2:45 AM GMT
Siddharthnagar: पूर्व विधायक कमाल यूसुफ मलिक का निधन, शिवपाल ने शोक जताया
X

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश स्थित सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज सीट से 5 बार विधायक रहे समाजवादी पार्टी के नेता रहे पूर्व मंत्री कमाल यूसुफ मलिक का निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की सूचना मिलते ही उनके परिवार और समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

कमाल यूसुफ मलिक के परिवार में चार लड़के व चार लड़कियां हैं. उनकी पत्नी का नाम इसरत जहां मलिक है। उनका जन्म कादिराबाद में एक जुलाई 1947 को हुआ था। उन्होंने हाईस्कूल तक शिक्षा ग्रहण की थी। मुख्य व्यवसाय कृषि था। उनकी क्षेत्रीय विकास में विशेष रुचि थी। यही उनकी लोकप्रियता का राज था। उन्हें मुशायरों में भाग लेना फिल्मी गीत सुनना और किताबें पढ़ना पसंद था।

एक जून 1977 को वह पहली बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए। दूसरी बार 1980 में, तीसरी बार 1985 में, 2002 से 2003 तक वह कार्यमंत्रणा समिति और लोक लेखा समिति के सदस्य रहे। 2003 से 2007 तक वह मुलायम सिंह यादव के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे।

शिवपाल यादव का ट्वीट

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने ट्वीट कर कहा- वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री जनाब कमाल यूसुफ मलिक साहब के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. भावपूर्ण श्रद्धांजलि...

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव व चाचा शिवपाल यादव के बीच जब मतभेद चल रहा था और शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश में एक नया राजनीतिक दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाया था तो पूर्व मंत्री मलिक कमाल यूसुफ सहित पूरा परिवार प्रसपा में शामिल हो गया था। इस बार विधानसभा चुनाव में उनके बेटे इरफान मलिक ओवैसी की पार्टी से मैदान में उतरे थे लेकिन चुनाव हार गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story