×

सपा की घोषित प्रत्याशी BJP में शामिल, सपा को लगा बड़ा झटका

Admin
Published on: 18 April 2016 4:07 AM GMT
सपा की घोषित प्रत्याशी BJP में शामिल, सपा को लगा बड़ा झटका
X

लखनऊः चुनाव करीब आते ही कैंडीडेट्स का दल बदलने का सिलसिला तेज हो गया है। बीजेपी की फायर ब्रांड नेत्री रहीं कुंदनिका शर्मा ने जहां पिछले दिनों सपा ज्‍वाइन कर पार्टी को करारा झटका दिया वहीं बीजेपी ने भी सपा की आगरा ग्रामीण से घोषित प्रत्याशी हेमलता दिवाकर को पार्टी में शामिल कर अपना बदला ले लिया है।

सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष केशव मौर्या की उपस्थिति में हेमलता को पार्टी में शामिल कर बीजेपी ने सपा में सेंध लगा दी है।

यह भी पढ़ें...BYTE:कुंदनिका शर्मा को मिली जमानत,भड़काऊ भाषण मामले में हुई थीं अरेस्‍ट

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की उपस्थिति में किया ज्वाइन

हेमलता दिवाकर ने आज बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या की मौजूदगी में बीजेपी की नीतियों में आस्था जताते हुए पार्टी ज्वाइन की। उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए केशव मौर्या ने बताया कि सपा से टिकट मिलने के बावजूद हेमलता का बीजेपी ज्वाइन करना दर्शाता है कि सपा की नैया डूबने वाली है। बीजेपी आगामी चुनाव में 265 से ज्यादा सीट जीतेगी और इसमें हेमलता भी भागीदार होंगी।

यह भी पढ़ें... मुस्लिमों ने कहा-कुंदनिका को प्रत्याशी बना सपा ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी

2012 में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

हेमलता दिवाकर कुशवाह ने विधानसभा चुनाव 2012 सपा के टिकेट पर ग्रामीण विधानसभा से लड़ा था। तब वो अप्रत्याशित रूप से लगभग 51000 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रही थीं। हाल ही में सपा द्वारा 143 हारी हुई सीटों पर प्रत्याशियों की जो सूची जारी की थी उसमे हेमलता को दुबारा आगरा ग्रामीण सीट से प्रत्याशी घोषित किया था।

बीजेपी की पहले से थी इस धमाके की योजना

बीजेपी काफी समय से कई अन्य पार्टी के नेताओं को लेकर घेराबंदी कर बीजेपी ज्वाइन करने की रणनीति पर काम कर रही है। इसी के तहत हेमलता से भी उनके संपर्क जारी थे और सही मौके की तलाश में थे लेकिन बीच में कुंदनिका शर्मा के पार्टी छोड़ने के कारण भाजपाई हेमलता को पार्टी ज्वाइन कराने के मामले को लेकर जी जान से जुट गए। रविवार को जहां पार्टी के कई लोग प्रदेशाध्यक्ष के स्वागत में लगे थे वहीं कुछ लोग इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने हेमलता को बीजेपी ज्वाइन कराई

हेमलता की बीजेपी ज्वाइन के ऑपरेशन को केंद्रीय राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया के कुशल मार्गदर्शन में अंजाम दिया गया। इस मामले को इतना गुपचुप रखा गया कि हेमलता और उसके परिवार के सदस्यों को भी हिदायत दी गई थी कि इस ऑपरेशन की भनक किसी को न लगे यहां तक की कई बड़े भाजपाई भी इस ऑपरेशन से आखिरी समय तक अंजान रहे।

क्या कहना है हेमलता दिवाकर कुशवाह का

सपा छोड़कर बीजेपी में आई हेमलता दिवाकर ने बताया कि सपा में गुटबाजी की वजह से पुराना चुनाव हारी और अब पार्टी में ये गुटबाजी पहले से और ज्यादा है, इसलिए उन्हें लगता है कि आगामी चुनाव 2017 में उन्हें बड़ा नुकसान होता इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया।

क्या कहना है सपा जिला प्रभारी का

सपा के जिला प्रभारी विपुल पुरोहित ने बताया कि चार साल से हेमलता पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुई थीं , चूंकि चुनाव में एक साल का समय शेष है तो पार्टी ने उन्हें उनके पुराने चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर टिकट दिया था और निर्देश दिए थे कि इस बचे साल में वो अपनी स्थिति क्षेत्र में ठीक कर लें। लेकिन क्षेत्र में अपने विपरीत स्थितियां देखकर हेमलता को अंदेशा था कि सपा से टिकट काट दी जाएगी इसी चक्कर में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की।

Admin

Admin

Next Story