×

Samajwadi Party: सपा की हार और बर्बादी का कौन है जिम्मेदार? अब्दुल्ला ने कहा आज़म से दूर रहो

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी इन दिनों भितरखाने बगावत और विरोध की मार झेल रही है. पार्टी के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर सपा सुप्रीमो की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Aug 2022 7:31 AM GMT
Samajwadi Party News
X

सपा नेता अब्दुल्ला आजम और आजम खान (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी इन दिनों भितरखाने बगावत और विरोध की मार झेल रही है. पार्टी के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर सपा सुप्रीमो की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. इसी बीच सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने एक प्रवक्ता को कड़ी नसीहत देते हुए कहा है कि बात अपने स्तर तक की करें वह आजम खान तक ना जाएं वरना बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी. अब्दुल्ला आजम ने पार्टी के प्रवक्ता को हार और बर्बादी के लिए जिम्मेदार भी बताया है. आखिर पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खान ने ट्वीट कर किस नेता को हार और बर्बादी का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं यह बड़ा सवाल है.

अब्दुल्ला आजम की प्रवक्त को नसीहत

अब्दुल्ला आजम ने बुधवार शाम को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा "अभी एक बयान मेरे संज्ञान में आया है जो समाजवादी पार्टी के एक प्रवक्ता साहब ने दिया है,ये वही लोग है जो आज समाजवादी पार्टी की हार और बर्बादी के ज़िम्मेदार है।मेरी ऐसे लोगों से गुज़ारिश की वो अपने स्तर तक की बात करे, आज़म खां साहब तक न जाए वरना बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी"।

वहीं अब्दुल्ला आजम के इस ट्वीट पर पार्टी आलाकमान ओर से भले ही कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हो लेकिन वरिष्ठ नेता आईपी सिंह ने कहा "मीडिया भंग है जो भी बयान किसी पूर्व पैनलिस्ट ने दिया वह उसका निजी बयान हो सकता है किसी को अधिकार नहीं है कि पार्टी से इतर बयान दे'। अब आपको अब्दुल्ला आजम की नाराजगी का कारण क्या है वह बताते हैं.

दरअसल एक टीवी डिबेट में सपा के पूर्व एमएलसी और प्रवक्ता ने एक पार्टी नेता की ओर से आजम खान को लेकर उठाए गए सवाल के जवाब में कहा कि अगर आपको उनसे इतनी ही हमदर्दी है तो आप उन्हें अपनी पार्टी में बुला लीजिये. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी पूर्व एमएलसी ने कुछ और भी बातें कहीं जो अब्दुल्ला आजम को चुभ गई और उन्होंने पलटवार करते हुए उस नेता को पार्टी की बर्बादी और हार का कारण बताते हुए आज़म खान से दूर रहने की कड़ी नसीहत दी है।

आजम और अखिलेश की नजदीकियां

दरअसल सपा के विधायक और पार्टी के संस्थापक सदस्य आजम खान कई महीने जेल में काटने के बाद सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर अब बाहर आ गए हैं. जेल में बंद रहने के दौरान आजम खान की सपा सुप्रीमो से नाराजगी की खबरें अक्सर चर्चा में रहती थी. कई बार शिवपाल यादव ने जेल में जाकर उनसे मुलाकात की. आजम खान जब जेल से बाहर आए तो भी वह अखिलेश यादव से दूरियां बनाए रखे.

लेकिन कुछ समय बीता उसके बाद बीमार आजम खान को गंगाराम अस्पताल में देखने पहुंचे अखिलेश ने सारे गिले-शिकवे दूर किए और फिर दोनों नेताओं के बीच मनमुटाव ख़त्म हुआ. जिसके बाद सपा प्रवक्ता की ओर से आजम खान पर दिया बयान उनके बेटे को नागवार गुजरा और उन्होंने मुंह बंद रखने की नसीहत देते हुए कहा कि अगर बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी. जो कहीं न कहीं अखिलेश यादव तक भी संदेश पहुंचाने की कोशिश भी है.

ओपी राजभर भी उठा चुके नेता पर सवाल

2022 की लड़ाई अखिलेश के साथ मिलकर लड़े सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर की राहें अब जुदा हो गई हैं. ओपी राजभर भी जिस नेता पर अब्दुल्ला आजम हमलावर हैं. उन पर गंभीर आरोप लगाए थे और उन्हें अखिलेश के नवरत्नों में से एक रत्न करार दिया था. अब्दुल्ला आजम के ट्वीट के बाद ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविन्द राजभर भी इसमें कूद पड़े थें।

उन्होंने अब्दुल्ला आजम को टैग करते हुए लिखा "झूठ उतना बोला करिए जितना लोगो को भरोसा हो सके पार्टी का हर पक्ष प्रवक्ता साहब रख रहे है लगातार और सच्चाई को निजी बताकर पल्ला नहीं झाड़ सकते आप? माननीय ओपी राजभर ने जो बात कही थी वह सब सुलगते हुए बाहर आएंगे जो सबको बुरी लगी थी"।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story