×

Azam Khan Health: आज़म खान की अचानक बिगड़ी तबीयत, तुरंत सर गंगाराम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Azam Khan Health: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनके बेटे उनके साथ मौजूद हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 29 May 2022 7:45 AM GMT
azam khan admit
X

आजम खान (फोटो-सोशल मीडिया)

Azam Khan Health: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (azam khan admit) की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उन्हें तुंरत राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंगाराम अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में आजम खान की इलाज जारी है। आजम खान(azam khan admit) के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी मौजूद हैं।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान (azam khan admit) की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनके बेटे उनके साथ मौजूद हैं. आजम खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें फौरन दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज जारी है.

आजम की कई बार तबीयत बिगड़ी

अभी कुछ दिन पहले सीतापुर जेल से वह छूटे हैं. जेल में रहते हुए आजम की कई बार तबीयत बिगड़ी(azam khan admit) थी. उस दौरान भी उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके स्वास्थ्य में गिरावट आई है. जिसका जिक्र जेल से रिहा होने के बाद वह मीडिया से भी कर चुके हैं.

गौरतलब है कि सीतापुर जेल से छूटने के कुछ ही दिन बाद यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ इस दौरान आजम खान अपने बड़े बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कक्ष मैं पहुंचकर विधायक की सदस्यता ग्रहण की थी. सदस्यता ग्रहण करने के बाद आजम सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए थे।

एक दिन वह लखनऊ में रुके शिवपाल और अपने अन्य कार्यकर्ताओं नेताओं से मुलाकात कर वह रामपुर के लिए रवाना हो गए थे. की बेटी अब्दुल्लाह आजम सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिए अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात भी हुई थी बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच चर्चा भी हुई लेकिन क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया.

आजम लखनऊ आए विधानसभा पहुंचकर सदस्यता ग्रहण की लेकिन उनकी मुलाकात सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से नहीं हुई जिस कहा जा रहा है कि आजम अभी भी अखिलेश से नाराज हैं. हालांकि सदन की कार्यवाही जिस दिन शुरू हुई.

उसी दिन अखिलेश यादव ने यह साफ कर दिया था कि पूरी समाजवादी पार्टी आजम खान के साथ. हालांकि आज़म खान की उनसे नाराजगी के बारे में जब पूछा गया था तो उन्होंने इस बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही थी.

फिलहाल इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आज जब लखनऊ आए विधानसभा पहुंचे बावजूद उसके अखिलेश यादव से बिना मिले व रामपुर चले गए इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि आजम और अखिलेश में अभी भी मनमुटाव बरकरार है.

आजम अखिलेश से भले ही ना मिले हो लेकिन जेल से रिहा होने और लखनऊ पहुंचने के बीच समाजवादी पार्टी के विधायक और बसपा सुप्रीमो शिवपाल यादव से उनकी दो बार मुलाकात हो चुकी है आजम खान जब लखनऊ आए थे तो शिवपाल उनके घर जाकर उनसे मुलाकात की और तमाम विषयों पर चर्चा भी की थी ऐसे में यह कहा जा रहा है कि आजम और शिवपाल एक रास्ते पर चल रहे हैं जबकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव से दोनों की नाराजगी जगजाहिर है.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story