×

UP Politics: आजम खान को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म, ओवैसी की पार्टी ने दिया शामिल होने का न्योता

UP Politics: सपा के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान को अन्य दलों से ऑफर मिलने भी शुरू हो गए हैं। पहले कांग्रेस पार्टी अब AIMIM ने भी पार्टी में शामिल होने का न्योता दे दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 17 April 2022 1:17 PM GMT
UP Politics: Discussion heated up over Azam Khan, Owaisis party invited to join
X

ओवैसी-आजम खान: Photo - Social Media

Lucknow: समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) में इस वक्त काफी उथल-पुथल मच हुई थी। सरकार नहीं बनने के बाद जहां शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) अपनी उपेक्षा किए जाने से अखिलेश (Akhilesh Yadav) से रूठ गए हैं। वहीं अब मुस्लिमों में का भी दर्द छलकने लगा है। आजम खान के मीडिया प्रभारी ने खुलेआम सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोपों की बारिश की तो अब कई मुस्लिम नेताओं भी उनके समर्थन में अखिलेश पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।

इन सबके बीच जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान को अन्य दलों से ऑफर मिलने भी शुरू हो गए हैं। पहले कांग्रेस पार्टी (Congress Party) अब एआईएमआईएम (AIMIM) ने भी आजम को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दे दिया है। आजम इस वक्त सीतापुर जेल में हैं फिलहाल वह चुप्पी साधे हुए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी का आजम खान को न्योता

रामपुर से 9 बार के विधायक आजम खान को एआईएमआईएम प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने चिट्ठी लिखी है। फरहान के मुताबिक उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी से मंजूरी मिलने के बाद आजम खान को चिट्ठी भेजकर उनकी पार्टी में शामिल होने की बात कही है। उन्होंने कहां है कि समाजवादी पार्टी मुसलमानों की कतई हमदर्द नहीं है। वह मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक की तरह समझती है।

पिछले 3 सालों में आजम खान और उनके परिवार के लिए अखिलेश यादव और उनके सिपहसालार कोई ठोस आवाज नहीं उठाए हैं। इसलिए आजम से अपील है कि वह एआईएमआईएम में शामिल होकर पार्टी कार्यकर्ताओं की रहनुमाई करें।और असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर मुसलमानों को सियासी पहचान दिलाएं। मोहम्मद फरहान ने आजम से मुलाकात का समय भी मांगा है। आजम की मंजूरी मिलने के बाद वह अपनी पार्टी के नेताओं के साथ सीतापुर जेल जाकर उनसे मुलाकात कर सकते हैं। फिलहाल आजम या उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

क्या आजम खान भी अखिलेश का साथ छोड़ देंगे

इसके पहले यूपी कांग्रेस के एक मुस्लिम नेता ने भी आजम खान को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की बात कही थी। उन्होंने कांग्रेस को ही मुसलमानों के लिए योग्य पार्टी बताया था। लेकिन आजम खान का अगला कदम क्या होगा इस पर अब सबकी निगाहें टिकी है। क्योंकि चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने जेल में उनसे मुलाकात की थी। शिवपाल यादव भी अलग से मिले थे। अब शिवपाल अलग राह पकड़ने की ओर कदम बढ़ा चुके हैं। ऐसे में देखने दिलचस्प होगा कि क्या आजम खान भी अखिलेश का साथ छोड़ते हैं या समाजवादी पार्टी में बने रहते हैं।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story