×

SP-Congress spat : 'खत्री का बच्चा कभी न सच्चा, अगर सच्चा...', सपा नेता आईपी सिंह ने कमलनाथ पर बोला हमला, बढ़ी रार

SP-Congress spat: कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है। अखिलेश यादव की सपा अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस और कमलनाथ की योजना को बड़ा झटका देने के मूड में है। इस बीच सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने कमलनाथ की जाति को लेकर निशाना साधा है।

aman
Report aman
Published on: 21 Oct 2023 10:59 AM GMT
SP-Congress spat
X

कमलनाथ और आईपी सिंह (Social Media) 

SP-Congress spat : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 'INDIA अलायंस' बिखरता नजर आ रहा है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बढ़ती खींचतान से इंडिया गठबंधन में दरार और चौड़ी हो गई है। जुबानी जंग से शुरू युद्ध अब एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाने तक जा पहुंचा है। मध्य प्रदेश में पहले महज 6 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने वाली पार्टी अब 50 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने जा रही है। साफ है कल गलबहियां करने वाली पार्टी सपा अब कांग्रेस को सबक सिखाने के मूड में है।

इसी बीच, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह (IP Singh) ने कांग्रेस के सीनियर लीडर कमलनाथ पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कमलनाथ की जाति पर हमला बोला। वो लिखते हैं, 'कहावत है खत्री का बच्चा कभी न सच्चा, अगर सच्चा..'। आईपी सिंह के इस हमले के बाद अब कांग्रेस के रिएक्शन का इंतजार है।

ये भी पढ़ें ...India Alliance: क्या अखिलेश बनेंगे इंडिया अलायन्स टूटने का कारण?

आईपी सिंह- 'खत्री का बच्चा कभी न सच्चा'

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने एक्स पोस्ट में लिखा, 'कहावत है खत्री का बच्चा कभी न सच्चा, अगर सच्चा...। मध्यप्रदेश में सर्वाधिक वोट OBC, SC, ST #PDA समाज से आते हैं। यादव समाज की उपस्थिति 22 प्रतिशत से अधिक है। #कमलनाथ_खत्री_समाज से हैं, जिनका कोई वोट बैंक नहीं है। देशभर में समाजवादी पार्टी बीजेपी का सबसे बड़ा विकल्प बनकर तेजी उभर रही है। 82 वर्षीय कमलनाथ की छवि कभी भी एक ईमानदार नेता की नहीं रही, इनके पास अकूत पैसा है हजारों करोड़ रु0 के मालिक हैं। इसलिए कांग्रेस उनके पीछे खड़ी है। पिछले चुनाव में कमलनाथ जीत तो गये पर कांग्रेस पार्टी को एकजुट भी नहीं रख पाये। लेकिन जिस तरह OBC समाज के सबसे बड़े नेता पिछड़ों के मसीहा अखिलेश जी का अपमान कमलनाथ ने किया। यह कांग्रेस पर बड़ा भारी पड़ने वाला है। इस तरह के अमर्यादित शब्द अखिलेश-वखलेश का इस्तेमाल उनकी यह अपरिपक्वता और बढ़ती उम्र को दर्शाता है।'

सपा 50 से ज्यादा सीटों पर उतारेगी कैंडिडेट

विपक्षी दलों के गठबंधन 'INDIA अलायंस' में दरार लगातार बढ़ती जा रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं में तल्खी चरम पर पहुंच गई है। लिहाजा, सपा अब मध्यप्रदेश में सबक सिखाने के मूड से चुनाव में उतरने का प्लान बना रही है। शनिवार (21 अक्टूबर) को सपा के उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल होने की भी बात सामने आ रही है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी (SP spokesperson Rajendra Chaudhary) के अनुसार, बीजेपी से टक्कर सपा ही ले सकती है। वह अकेले दम पर मुकाबला करेगी। कांग्रेस ने उसे अंधेरे में रखा। लिहाजा, अब पार्टी उन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जो समीकरण के लिहाज से अनुकूल है। ऐसे में मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी 50 से भी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 33 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। शेष सीटों पर मंथन जारी है। एक-दो दिन में शेष उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी जाएगी।'

ये भी पढ़ें ...MP Election 2023: कमलनाथ बोले- 'अरे छोड़िए अखिलेश, वखिलेश को...', सपा नेता के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

नाराज और रूठे नेता सपा में ढूढ़ रहे ठिकाना

आपको बता दें, समाजवादी पार्टी ऐसे कैंडिडेट (SP candidates in MP) पर जोर दे रही है, जिनका अपना भी जनाधार है। ऐसे में पार्टी भले ही उन सीटों पर जीत न दर्ज कर पाए, मगर लड़ाई में नजर आए। ताकि, मध्यप्रदेश में भविष्य में संगठन को धार दी जा सके। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के रूठे नेताओं पर भी पार्टी की नजर है। इन नेताओं को टिकट देकर भी सपा चुनाव में टक्कर देने के मूड में है। ज्ञात हो कि, मध्य प्रदेश में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 30 अक्टूबर तक चलेगी। शास्त्री जैसे पाखंडियों के चरण चुंबन से उनकी नैया पार हो जाएगी, यह उनकी गलतफहमी है।

ये भी पढ़ें ...UP Politics: अखिलेश के 'चिरकुट नेता' वाले बयान पर अजय राय ने पलटकर कहा- 'ऑस्ट्रेलिया से पढ़े हैं लेकिन भाषा गली-मोहल्ले जैसी'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story