×

यूपी से होकर जाता है दिल्ली का रास्ता, देशहित में भाजपा की तीसरी लहर को यहीं रोकना जरूरी: राम गोविंद चौधरी

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 Jun 2021 10:10 AM GMT
Ramgovind Chaudhary
X

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ। नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आयी भाजपा की दो लहरों की वजह से देश प्रति व्यक्ति औसत आय में बंग्लादेश से भी पीछे चला गया। हम लोग केन्या से भी मदद ग्रहण करने की स्थिति में पहुँच गए हैं। आगे तीसरी लहर आ गयी तो हम लोग सोमालिया की स्थिति में चले जाएंगे। इसलिए मैं जगत जननी माँ जगदम्बे से प्रार्थना कर रहा हूँ कि वह मोदी की तीसरी विनाशकारी लहर को रोककर इस देश की रक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस विनाशकारी तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी समाजवादी साथी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में एक-एक मतदाता तक जाएं और लोगों को बताएं कि अच्छे दिन की तलाश में देश बुरे हाथों में फंस गया है।

बुधवार को अपने आवास पर मिलने आए समाजवादी पार्टी के साथियों से हुई बातचीत में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मोदी लहर की कुल दो बड़ी उपलब्धियाँ हैं। नम्बर एक-अच्छे खासे देश को नमस्ते ट्रम्प आयोजन के चक्कर में कोरोना की पहली लहर के मुँह में ढकेल देना, जिसकी वजह से देश के तीस फीसदी लोग अचानक रोजी-रोटी विहीन हो गए। लाखों लोग इस निराशा की स्थिति से उबरने के लिए सड़क पर आ गए। इसमें से कुछ रास्ते में काल के गाल में समा गए। कुछ भूख-प्यास के साथ पुलिस की लाठी झेलते, रोते-सिसकते हुए घर पँहुचे और अभी तक किसी तरह फिर से अपने पांव पर खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं।

नम्बर दो- पांच राज्यों में विधानसभा और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव जिसके माध्यम से मोदी, योगी और दोनों की टीम ने सम्पूर्ण देश को कोरोना की दूसरी लहर में झोंक दिया। परिणाम! देश में सौ स्मार्ट सिटी की जगह नदियों के तट पर शमशान सिटी का निर्माण हो गया, जिसे छुपाने के लिए मुर्दे के कफ़न तक नोचवाए गए। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की इस उपलब्धि से मिले जख्म को भरने में कितना समय लगेगा, यह कहना अभी मुश्किल है।

नेता प्रतिपक्ष, उत्तर प्रदेश रामगोविंद चौधरी ने कहा कि ऐसे में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी विनाशकारी लहर आई तो देश उस तबाही के दौर में चला जायेगा जहाँ से उबरना बहुत मुश्किल होगा। इसलिए हम समाजवादियों का दायित्व है कि हम लोग अपने देश को तबाही से बचाने के लिए कोविड नियमों का पालन करते हुए भाजपा की विनाशकारी तीसरी लहर को रोकें। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि दिल्ली का रास्ता वाया यूपी जाता है। इसलिए मोदी की तीसरी विनाशकारी लहर को यहीं रोकना होगा।

उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में पहले भी भारतीय जनता पार्टी की विनाशकारी लहर को यूपी में रोक चुके हैं। इस बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में हमें वह इतिहास दोहराना है औऱ अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार बनाकर मोदी की विनाशकारी तीसरी लहर का रास्ता यूपी में ही रोक देना है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story