×

स्वामी प्रसाद मौर्य को पड़ा दिल का दौरा, लेकिन सच्चाई कुछ और, खुद किया खंडन

Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के हार्ट अटैक की खबर रविवार को सोशल मीडिया पर प्रचारित हुई। जिसका खंडन पूर्व मंत्री ने ट्वीट के जरिए किया।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By aman
Published on: 21 March 2022 3:37 AM GMT
samajwadi party leader Swami Prasad Maurya heart attack fake news
X

स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूर्व श्रम मंत्री ने स्वयं इस खबर का खंडन किया। स्वामी प्रसाद बोले, कि 'यह खबर पूर्णतः निराधार है। मैं पूरी तरीके स्वस्थ हूं और कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं।' स्वामी प्रसाद मौर्य ट्वीट कर इसके फोटो भी सोशल मीडिया में पोस्ट किए।

उल्लेखनीय है कि रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक खबर बहुत तेजी से वायरल हुई कि पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को दिल का दौरा पड़ा है । लेकिन इस बात की खबर जब स्वामी प्रसाद मौर्य को हुई तो वह अचरज में पड़ गए जिसके बाद पूर्व मंत्री ने स्वयं इस खबर का खंडन किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, कि 'इतना कमजोर नहीं हूं कि कायरों के डर से मुझे दिल का दौरा पड़े। ऐसी झूठी खबरें फैलाने वाले कृपया कायरता का परिचय न दे। मैं पूर्ण स्वस्थ हूं और कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं।'

स्वामी प्रसाद इस बार विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे । इसके बाद उन्होंने भाजपा नेताओं पर कई तरह के आरोप भी लगाए थे।वहीं दूसरी ओर चुनाव से पहले सपा में जाने के बाद स्वामी प्रसाद ने जो दावे किए थे, वह सभी खोखले साबित हुए हैं। स्वामी प्रसाद ने भाजपा छोड़ने के बाद दावा किया था कि उनके पीछे पूरा ओबीसी व दलित समाज सपा के पक्ष में आ गया है। वह भाजपा को सत्ता से दूर कर देंगे।

वहीं दूसरी तरफ चुनाव हारने के बाद स्वामी प्रसाद ने हाल ही में कालिदास मार्ग स्थित अपना सरकारी बंगला भी छोड़ दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य अब गोमती नगर स्थित अपने निजी आवास में शिफ्ट हो गए हैं। चुनाव में हार मिलने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि जनता का जनादेश हमें मंजूर है। जिस तरह से जीत स्वीकारी जाती है उसी तरह मैं अपनी हार स्वीकारता हूं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story