UP Assembly: यूपी बजट सत्र से पहले विधानसभा के बाहर सपा नेताओं का प्रदर्शन, साइकिल से पहुंचे विधायक

UP Latest News: बजट सत्र (UP budget session) शुरू होने से पहले आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विधानसभा के बाहर महंगाई और कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 May 2022 6:00 AM GMT
Samajwadi Party leaders demonstrated in Lucknow
X

समाजवादी पार्टी के नेताओं का प्रदर्शन (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Lucknow News : यूपी विधानसभा के बजट सत्र (UP Assembly Budget session) शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के विधायक और एमएलसी ने अपना रुख जाहिर कर दिया है। कानून व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी और बढ़े सिलेंडर के दाम को लेकर आज सदन में हंगामा होगा। इसकी झलक सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के बाहर देखने को मिली जब सपा (SP) के एमएलसी हाथ में पोस्टर लिए महंगाई बेरोजगारी और पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई, वहीं भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमत (Petrol Diesel Price) के विरोध में साइकिल से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे।

नारेबाजी कर जताया विरोध

बजट सत्र (UP Budget Session) की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा और मान सिंह यादव ने विधानसभा के बाहर विरोध जताया हाथों में पोस्टर लिए यह दोनों एमएलसी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया। इस दौरान वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया हुआ इधर-उधर भागने लगे जिसके बाद उनके हाथों से पोस्टर छीन लिया गया।

समाजवादी पार्टी के नेताओं का प्रदर्शन (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

बता दें सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले एक दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश कार्यालय पर विधायकों और एमएलसी के साथ बैठक कर बजट सत्र को लेकर अपने एजेंडे साफ किए थे। उन्होंने कानून व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन बहाली शिक्षामित्रों के मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए पूरा प्लान तैयार किया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के इन नेताओं ने ही विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं युवा सदन में सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे।

वहीं योगी सरकार भी पूरी तैयारी के साथ मंत्रियों विधायकों को आने के निर्देश दिए हैं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने एक दिन पहले बैठक में सभी तैयारियां की समीक्षा की थी उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों से भी एक रिपोर्ट मांगी थी जो बड़ी घटनाएं हुई थी। उसका ब्यौरा भी उन्होंने लिया है कि वह विपक्ष को जवाब दे सके।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story