×

Irfan Solanki New Video: जेल में फूट-फूट कर रोया सपा विधायक इरफान सोलंकी, देखें महाराजगंज जिला कारागार का नजारा

Irfan Solanki New Video in Maharajganj: यूपी के महराजगंज जिला कारागार में आज शाम कानपुर के सीसामऊ विधानसभा से सपा विधायक इरफान सोलंकी को शिफ्ट किया गया।

JIYAUDDIN
Report JIYAUDDIN
Published on: 22 Dec 2022 2:45 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 2:49 AM GMT)
Maharajganj News
X

महाराजगंज जिला कारागार में शिफ्ट किए सपा विधायक इरफान सोलंकी

Irfan Solanki New Video in Maharajganj: कानपुर के सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को बुधवार की देर शाम महराजगंज जिला कारागार में शिफ्ट किया गया। इरफान सोलंकी पहले कानपुर जेल में बंद थे, लेकिन विगत दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात किये जाने के बाद उन्हें महराजगंज जिला जेल में शिफ्ट किया गया।

शिफ्ट करते समय भारी पुलिस फोर्स थी मौजूद

कानपुर से 5 गाड़ियों में भारी पुलिस फोर्स के साथ महाराजगंज जिला कारागार में शिफ्ट किया गया है। इरफान सोलंकी से मीडिया ने बात करनी चाही और ये सवाल पूछना चाहा कि क्या अखिलेश यादव के मिलने के बाद उनको कानपुर से महाराजगंज जेल शिफ्ट किया गया है। उस पर वह कुछ भी नहीं बोले। लेकिन उनकी आंखों में आंसू साफ तौर पर देखे जा सकते हैं।

इरफान सोलंकी की आंखों में दिखे आंसू

वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह इरफान सोलंकी के आंखों में आंसू दिख रहे हैं और जब सपा कार्यकर्ता उनसे उनका हालचाल पूछना चाहे तो वह काफी भावुक हो गए। वहीं, महाराजगंज जिला जेल में शिफ्ट होने के बाद सबसे पहले इरफान सोलंकी का मेडिकल चेकअप किया गया उसके बाद उनको बैरक में शिफ्ट कर दिया गया।

इरफान पर दर्ज हैं कई मुकदमें

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर 56 धाराओं में अब तक 14 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। सोलंकी पर अपनी पड़ोसी महिला के प्लॉट में आगजनी, फेक आधार कार्ड रखने और बांग्लादेशी नागरिक को संरक्षण देने जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। सपा विधायक की मुश्किलें तब बढ़ीं जब 12 दिसंबर को बांग्लादेश के खुलना निवासी रिजवान मोहम्मद उसकी पत्नी, दो बच्चों और ससुर को फर्जी दस्तावेज रखने के आरोप में कानपुर के मूलगंज इलाके में पकड़ा गया था। पुलिस की जांच में पता चला कि सोलंकी ने बांग्लादेशी नागरिक रिजवान को गलत तरीके से प्रमाण पत्र जारी किए थे। जिसके बाद उसने फेक पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाया था। पुलिस को रिजवान के घर से 13 फेक पासपोर्ट, पांच आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, विदेशी मुद्रा और 14 लाख रूपये की नकदी और जेवरात मिले थे।

कौन हैं इरफान सोलंकी

इनरफान सोलंकी कानपुर में मजबूत कद के नेता माने जाते हैं। वर्तमान में सोलंकी कानपुर की सीसामऊ विधानसभा से विधायक हैं। उन्होंने साल 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई है। पीएम मोदी और सीएम योगी की लहर होने के बावजूद बीजेपी उन्हें 2017 और 2022 में जीत से नहीं रोक पाई।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story