×

UP Assembly Election 2022 : सपा MLC रविशंकर सिंह पप्पू कल थाम सकते हैं BJP का दामन, कई अन्य भी कतार में

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। एक खबर आई जिसमें समाजवादी पार्टी के MLC रविशंकर सिंह पप्पू के बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने बात कही जा रही है।

aman
By aman
Published on: 16 Nov 2021 6:39 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2021 7:07 AM GMT)
UP Assembly Election 2022 : सपा MLC रविशंकर सिंह पप्पू कल थाम सकते हैं BJP का दामन, कई अन्य भी कतार में
X

UP Assembly Election 2022 :उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। इसी क्रम में मंगलवार (16 नवंबर 2021) को एक खबर आई जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के MLC रविशंकर सिंह पप्पू के बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि इनके अलावा कई और नेताओं के बीजेपी से जुड़ने की संभावना जताई जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कई एमएलसी (MLC) यानी विधान परिषद सदस्य बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।सपा और बसपा के अनुमानित एमएलसी की संख्या 10 के करीब बताई जा रही है।

सपा-बसपा को झटका देने की कोशिश

हालांकि, ये कोई नई बात नहीं है। चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों में इस प्रकार दल बदलने का क्रम जारी रहता है। लेकिन यहां बीजेपी की रणनीति आगामी चुनाव से पहले सपा और बसपा को जोरदार झटका देना है। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी ने प्रमुख विपक्षी दलों के विधान परिषद सदस्यों को पार्टी में शामिल करने का निर्णय लिया है।

बीजेपी को इन सदस्यों के प्रभाव क्षेत्र का मिलेगा फायदा

कहा जा रहा है, कि समाजवादी पार्टी के सदस्यों को बीजेपी में शामिल कराने में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा तथा प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की अहम भूमिका है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले रविशंकर सिंह पप्पू सहित अन्य के बीजेपी में शामिल होने से अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगेगा। जबकि, भारतीय जनता पार्टी इन सदस्यों के प्रभाव वाले क्षेत्र में फायदा ले पाएगी।

जानकारी तो यहां तक आ रही है कि समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक भी बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। अगर, ऐसा होता है तो ये अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के लिए बड़ा नुकसान होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story