×

अभी-अभी मुलायम सिंह यादव को लेकर आई ये बड़ी खबर, मेदांता अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अचानक तबीयत खराब होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 7 May 2020 6:33 AM GMT
अभी-अभी मुलायम सिंह यादव को लेकर आई ये बड़ी खबर, मेदांता अस्पताल में भर्ती
X
मुलायम सिंह यादव की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अचानक तबीयत खराब होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह को कब्ज और यूरिनरी रिटेंशन की समस्या है। हालांकि उनका ब्लड प्रेशर, हार्ट बीट, शुगर आदि सामान्य पाया गया है।

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह काफी समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। वह बीते करीब एक साल से पेट व ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान है।

मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर राजनाथ सिंह ने की मुलाकात

दिसंबर माह में नाक से खून आने पर सिविल में कराए गये थे भर्ती

इससे पहले भी मुलायम सिंह बीते साल दिसंबर माह में नाक से खून आने के कारण लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां उनकी सर्जरी हुई थी और बीपी व शुगर की दवाएं भी दी गई थी। इसके बाद इसी दिसंबर माह मे पेट में तकलीफ की शिकायत पर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले मुलायम सिंह को नवम्बर माह में पेट दर्द की शिकायत पर लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इसके पूर्व वर्ष 2019 के जून महीने में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सपा के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का निधन

यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत

उस वक्त उन्हें यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत बताई गई थी। बाद में उन्हें इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके पहले वह लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी भर्ती हो इलाज करा चुके है।

मुलायम सिंह यादव ने आम चुनाव में मैनपुरी संसदीय सीट से लोकसभा सांसद है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह करीब एक साल से अस्वस्थ चल रहे हैं और उन्हें हाईपर ग्लाईसिमिया और हाईपर डायबीटिज की समस्या है।

ये भी पढ़ें...मुलायम सिंह यादव अब Bollywood में आएंगे नजर, रिलीज हुआ पहला टीजर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story