×

Meerut News: पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे शव, अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार और सरकारी कुप्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार

Meerut News: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए घटना के लिए भाजपा सरकार और सरकारी कुप्रबंधन को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा सरकार कड़ा प्रहार भी किया है।

Sushil Kumar
Published on: 16 July 2023 12:17 PM GMT (Updated on: 16 July 2023 3:35 PM GMT)
Meerut News: पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे शव, अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार और सरकारी कुप्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार
X
हादसे के बाद रोते बिलखते परिजन (Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना भावनपुर क्षेत्र में शनिवार रात हुए हादसे में मरने वालों की संख्या आज सुबह एक मौत के बाद सात पर पहुंच गई है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए घटना के लिए भाजपा सरकार और सरकारी कुप्रबंधन को जिम्मेदार बताते हुए भाजपा सरकार कड़ा प्रहार भी किया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि मेरठ में कांवड़ यात्रा के दौरान करंट लगने की दुर्घटना में यात्रियों की मौत अत्यंत दुखद समाचार है। भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार, सरकारी कुप्रबंधन को इसका कारण स्वीकारते हुए प्रायश्चित स्वरूप हर एक मृतक के परिजनों को एक सरकारी नौकरी व एक करोड़ रुपये का मुआवजा देना चाहिए।

इधर, आज पोस्टमार्टम के बाद छह शव राली चौहान पहुंचे तो समूचे गांव में कोहराम मच गया। हर आंख नम हो गई। सफेद कफन में लिपटे अपनो के शव देख परिजनों का कलेजा मुहं को आ रहा था। पूरे गांव में नहीं जले चूल्हे। बता दें कि शनिवार को राली चौहान गांव में कांवड़ पर लगे 22 फीट के डीजे से हाइटेंशन लाइट टकराने पर एक 10 कांवडि़ये झुलस गए थे, जिनमें से छह की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के किला-मेरठ मार्ग पर जाम लगा दिया था। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह पुलिस ओर प्रशासनिक अफसरों के इस आश्वासन पर कि घटना की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा मृतको और घायलों को उचित सरकारी मुआवजा दिलाया जाएगा। ग्रामीण शांत होकर वापस घर चले एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि जांच कमेटी पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

भाजपा नेता ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि

भाजपा के वरिष्ठ नेता विनीत शारदा ने मृतक शिव भक्त कांवरियों के अंतिम संस्कार में राली चौहान पहुंचकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होनें मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मृतक परिवारों को 25 लाख रुपए का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story