×

सपा का चुनावी बिगुल: विधानसभा फतेह की तैयारियों में जुटी, आज से शुरू किया ये काम

समाजवादी पार्टी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक साल पहले ही प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का मन बनाया है। पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती है

Shivani
Published on: 19 Oct 2020 3:22 AM GMT
सपा का चुनावी बिगुल: विधानसभा फतेह की तैयारियों में जुटी, आज से शुरू किया ये काम
X

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल आज से ही ठोक दिया है। चुनावी तैयारियों का ऐलान करते हुए पार्टी ने सोमवार से विधानसभा क्षेत्रवार दावेदारों के आवेदन जमा कराने शुरू कर दिए हैं। अगले साल 26 जनवरी तक आवेदन जमा किए जा सकेंगे। इसके बाद प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा।

यूपी में विधानसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक साल पहले ही प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का मन बनाया है। पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती है इसलिए अभी से विधानसभा क्षेत्रवार प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

samajwadi party-yogi sarkar

सपा ने शारदीय नवरात्र में प्रत्याशियों के आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू की

शारदीय नवरात्र के दौरान ही पार्टी ने प्रत्याशियों के आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि 19 अक्टूबर से प्रत्याशियों के आवेदन जमा कराने का कार्य शुरू हो जाएगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव-2022 के लिए चुनाव की तैयारियां शुरू करने का निर्देश दिया है। उनके निर्देश पर अमल करते हुए आज से समाजवादी पार्टी के आम चुनाव हेतु सम्भावित प्रत्याशियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2021 है। उन्होंने बताया कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं उन क्षेत्रों से तथा वर्तमान विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों से प्रत्याशियों के आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- खुल गए स्कूल: छात्र बैग लेकर तैयार, गेट पर एंट्री से पहले जान लें जरुरी बात….

अगले साल से शुरू हो जाएंगी चुनावी गतिविधियां

आगामी विधानसभा चुनाव में अब डेढ़ साल से भी कम समय बचा है ऐसे में समाजवादी पार्टी मान रही है कि अगले साल से देश में चुनावी गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। जनवरी में प्रत्याशियों के आवेदन जमा कराने के बाद पार्टी नेतृत्व दावेदारों पर फैसला करेगा। पार्टी की कोशिश है कि पार्टी प्रत्याशियों को क्षेत्र में कार्य करने के लिए 1 साल का मौका दिया जाए जिससे दूसरे राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को शिकस्त दी जा सके।

UP bypoll nomination papers checked last day of name withdrawal monday

पंचायत चुनाव की भी तैयारी में जुटी सपा

आगामी विधानसभा चुनाव के साथ ही समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी में भी जुट गई है। फिलहाल समाजवादी पार्टी का जोर ब्लाक और बूथ स्तर तक संगठन को मजबूती देने पर है। पार्टी ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को अभी से सघन जनसम्पर्क करने के लिए कहा है। पंचायत चुनाव की जमीन पर समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव जीतने का भी मंसूबा पाल रही है।

अखिलेश तिवारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story