UP Nikay Chunav 2023: बीजेपी के गाने पर सपा ने लॉन्च किया जवाबी सॉन्ग, ‘जो जनता को सताए हैं हम उनको हटाएंगे’

SP Akhilesh Yadav Released Song Against BJP: भाजपा के द्वारा गाना रिलीज करने पर अब समाजवादी पार्टी ने भी जवाबी सांग बनाया। सोशल मीडिया पर दोनों गानें बड़ी तेजी से चल रहे।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 April 2023 12:08 PM GMT (Updated on: 24 April 2023 12:45 PM GMT)

SP Akhilesh Yadav Released Song Against BJP: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर है। टिकट वितरण के बाद जोरदार प्रचार अभियान का दौर शुरू हो गया है। बड़ी – बड़ी जनसभाओं के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर भी जमकर प्रचार हो रहा है। इसी कड़ी में भाजपा और सपा के बीच वीडियो वार शुरू हो गया है। दोनों पार्टियों एक दूसरे के खिलाफ गाना लॉन्च कर एक दूसरे की कमियां गिना रही हैं।
इसकी शुरूआत सत्तारूढ़ दल से हुई। बीजेपी ने आज सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अखिलेश यादव को घेरते हुए एक वीडियो सॉन्ग लॉन्च किया। जिसका शीर्षक है ‘गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइए...’। सपा का इस पर पलटवार आना स्वाभाविक था। दो घंटे में समाजवादी पार्टी ने भी बीजेपी को घेरते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक गाना लॉन्च कर दिया, जिसका शीर्षक है - ‘जो जनता को सताए हैं हम उनको हटाएंगे’।

सपा ने रिलीज किया जवाबी सॉन्ग

समाजवादी पार्टी की ओर रिलीज किए गए जवाबी गाने में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को उठाया गया है और उसके जरिए बीजेपी को घेरने की कोशिश की गई है। गाने में अपने अधिकार के लिए लड़ रहे छात्र एवं युवा-युवतियों पर पुलिसिया लाठीचार्च को दिखाया गया है। आवारा पशुओं से किसानों को हो रही परेशानी को भी जगह दी गई है।

इसके अलावा सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, कोरोना के दौरान अस्पतालों की बदहाल व्यवस्था और सरकारी स्कूलों की दयनीय हालत का भी जिक्र किया गया है। गाने में सीएम पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को दिखाते हुए उन्हें हटाने की बात कही गई है। वीडियो में अखिलेश सरकार के दौरान बने एक्सप्रेस वे की एक झलक भी दिखाई गई है।

बीजेपी के गाने में क्या था ?

इससे पहले बीजेपी ने ‘गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइए...’ शीर्षक के साथ गाना लॉन्च किया था। जिसमें सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, उनके पिता दिवंगत मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव को अपराधियों और माफियाओं के साथ दिखाया गया है । वीडियो में उन्हें आपराधिक चरित्र के लोगों के संरक्षक के तौर पर दिखाया गया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर दंगा और पलायन के मुद्दे को लेकर भी सपा को घेरा गया है। कुल मिलाकर बीजेपी ने अपने वीडियो के जरिए समाजवादी पार्टी को लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story