×

लोकसभा चुनाव :सपा ने जारी की पहली लिस्ट, मुलायम मैनपुरी से मैदान में

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में यूपी की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया है। अगले कुछ ही दिनों में बाकी सीटों पर भी सपा अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी। 

Rishi
Published on: 8 March 2019 6:52 AM GMT
लोकसभा चुनाव :सपा ने जारी की पहली लिस्ट, मुलायम मैनपुरी से मैदान में
X

लखनऊ : लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में यूपी की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया है। अगले कुछ ही दिनों में बाकी सीटों पर भी सपा अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी।

ये भी देखें : क्या बीजेपी आडवाणी-जोशी का टिकट काट देगी, सूत्र तो कुछ ऐसा ही इशारा दे रहे!

देखें लिस्ट

मैनपुरी- मुलायम सिंह यादव, बदायूं- धर्मेंद्र यादव, फिरोजाबाद- अक्षय यादव, इटावा- कमलेश कठेरिया, रॉबर्ट्सगंज- भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर बाल्मिकी प्रत्याशी है। कन्नौज से मौजूदा सांसद डिम्पल यादव को पुन: इसी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने हरदोई से उषा वर्मा और खीरी सीट से पूर्वी वर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी देखें : अयोध्या विवाद : मध्यस्थता के लिए बने पैनल को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए 4 हफ्तों का समय

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story