×

जेपी विश्वविद्यालय के लिए सपा छात्र सभा का हस्ताक्षर अभियान

समाजवादी छात्र सभा की ओर से प्रदेश में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की जा रही है। बृहस्पतिवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति दिवस के अवसर पर छात्र सभा ने कहा कि नए विश्वविद्यालय को लोकनायक जेपी के नाम पर खोला जाना चाहिए।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 8:37 AM GMT
जेपी विश्वविद्यालय के लिए सपा छात्र सभा का हस्ताक्षर अभियान
X
जेपी विश्वविद्यालय के लिए सपा छात्र सभा का हस्ताक्षर अभियान Photos by Ashutosh Tripathi (newstarck.com)

लखनऊ: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की स्मृति में विश्वविद्यालय स्थापना की मांग को लेकर समाजवादी छात्र सभा ने हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। जेपीएनआईसी के प्रवेश द्वार पर आयोजित कार्यक्रम में सपा नेताओं ने शिरकत कर विश्वविद्यालय स्थापना की मांग का समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें:झारखंड में उप चुनाव की गहमागहमी, सत्ताधारी दलों को सीट बचाने की चिंता

समाजवादी छात्र सभा की ओर से प्रदेश में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की जा रही है

समाजवादी छात्र सभा की ओर से प्रदेश में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की जा रही है। बृहस्पतिवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मृति दिवस के अवसर पर छात्र सभा ने कहा कि नए विश्वविद्यालय को लोकनायक जेपी के नाम पर खोला जाना चाहिए। इस बारे में प्रदेश सरकार से भी मांग की जाएगी। छात्र सभा की ओर से जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर गोमती नगर में हस्ताक्षर अभियान का आयोजन भी किया गया। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह व वरिष्ठ नेत्री जूही सिंह ने कार्यक्रम में शिरकत की है। मांग पत्र पर हस्ताक्षर करने के साथ ही दोनों सपा नेताओं ने कहा कि लोक नायक जयप्रकाश नारायण ने देश में युवा क्रांति को जन्म दिया।

lko-samjwadi party lko-samjwadi party Photos by Ashutosh Tripathi (newstarck.com)

उन्होंने देश के युवाओं को दूसरी आजादी के लिए संघर्ष करने का नारा दिया

उन्होंने देश के युवाओं को दूसरी आजादी के लिए संघर्ष करने का नारा दिया और उनके लक्ष्य को युवा शक्ति ने बहुत हद तक हासिल भी किया है लेकिन आज जरूरत है कि लोक नायक के विचारों और आदर्शों को अपनाकर ऐसा भारत बनाया जाए जहां सभी नागरिकों को समान जीवन अवसर मिले और भेदभाव भी खत्म किया जा सके। लोक नायक के सपनों का भारत बनाने के लिए जरूरी है कि लोग उनके विचार से प्रेरित हों। शिक्षित समाज के लिए लोक नायक ने हमेशा लोगों को प्रोत्साहित किया। ऐसे में प्रदेश सरकार लोक नायक को समर्पित विश्वविद्यालय की स्थापना कर देश और समाज को प्रगति पथ पर बढ़ने का अवसर दे सकती है।

lko-samjwadi party lko-samjwadi party Photos by Ashutosh Tripathi (newstarck.com)

ये भी पढ़ें:हाथरस कांड में SIT ने तेज की जांच, गांव के लोगों से होगी पूछताछ

समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने बताया कि जेपी के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग से संबंधित एक पत्र प्रदेश सरकार को भेजा जा रहा है। सरकार से छात्र सभा की मांग है कि जेपी के नाम पर जल्द ही एक विश्वविद्यालय की स्थापना राजधानी लखनऊ या बलिया में की जाए जो उनका जन्म क्षेत्र है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story