×

Jalaun News: पहाड़गांव जिला पंचायत सीट पर समाजवादी पार्टी ने हासिल की जीत

Jalaun News: जालौन में 6 सितंबर को पहाड़गांव जिला पंचायत सदस्य और नदीगांव विकासखंड की क्योलारी क्षेत्र पंचायत सीट पर उपचुनाव हुआ था, इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 8 Sep 2023 11:59 AM GMT
Samajwadi Party candidate Ranjana Devi won
X

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रंजना देवी ने हासिल की जीत: Photo-Newstrack

Jalaun News: जालौन में 6 सितंबर को पहाड़गांव जिला पंचायत सदस्य और नदीगांव विकासखंड की क्योलारी क्षेत्र पंचायत सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसका आज परिणाम घोषित कर दिया गया है। पहाड़गांव जिला पंचायत सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है, जबकि बीडीसी सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रंजना देवी विजयी

जालौन के कोंच नगर के शालिग्राम पाठक इंटर कॉलेज में सुबह 8 बजे से उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई, जिसका परिणाम 12:30 बजे तक घोषित कर दिया गया। 6 राउंड की गिनती में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रंजना देवी लगातार बढ़त बनाई हुई थी, सपा उम्मीदवार रंजना देवी नरछा ने भाजपा उम्मीदवार शांति देवी के खिलाफ शुरुआती बढ़त बनाई और यह बढ़त आखिरी राउंड तक बनाए रखी।

इसके बाद समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रंजना देवेव ने भाजपा प्रत्याशी शांती देवी को 880 मतों से हरा दिया। सपा की उम्मीदवार रंजना देवी को 7633 मत मिले, जबकि शांति देवी को 6753 मत मिले। वही तारा देवी भरसुड़ा को 2659 और अपना दल की उम्मीदवार आकांक्षा अंडा को 1771 मत, जानकी देवी को 69 और संतोषी देवी को 258 मत मिले।

समाजवादी पार्टी इस जीत से काफी उत्साहित

इस मतगणना को लेकर सीआरसी इंटर कॉलेज में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था जिस किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो सके बता दें कि इस सीट पर 2021 में हुए चुनाव में भाजपा उम्मीदवार पूनम ने एकतरफा जीत हासिल की थी, मगर पूनम के एट नगर पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ। वही नदीगांव विकासखंड के ग्राम क्योलारी की क्षेत्र पंचायत पर सीमा अमित ने जीत हासिल की। बताने की समाजवादी पार्टी इस जीत से काफी उत्साहित है, क्योंकि उपचुनाव में अधिकांश सत्ताधारी पार्टी को जीत मिलती है, इस जीत के बाद दोनों विजय उम्मीदवार को रिटर्निग ऑफिसर द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story