×

Sambhal News: रामनगर गांव में हेपेटाइटिस सी से सौ मौतों का दावा, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप

Sambhal News: असमोली थाना क्षेत्र के गांव रामनगर में ग्रामीणों ने हेपेटाइटिस सी से मौतें होने का दावा किया है, जिससे गांव में हड़कंप मच गया।

Saddam Hussain
Published on: 13 Nov 2022 9:44 AM GMT
Sambhal News
X

गांव में पहुंचे अधिकारी। 

Sambhal News: असमोली थाना क्षेत्र के गांव रामनगर में ग्रामीणों ने हेपेटाइटिस सी (काला पीलिया) से मौतें होने का दावा किया है। हाल में हेपेटाइटिस सी से दो मौतें हुई हैं जिससे गांव में हड़कंप मच गया।

रामनगर गांव में अधिकारियों ने डेरा डाला

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए रामनगर गांव में अधिकारियों ने डेरा डाल दिया है। जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी तरन्नुम रजा, उप जिला अधिकारी विनय कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी सम्भल जितेंद्र सिंह, नोडल अधिकारी डॉ मनोज चौधरी, थाना प्रभारी असमोली संजय कुमार, विकास खंड अधिकारी कमल कांत सिंह आदि अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि हम बार-बार गांव में आकर चिकित्सा कैंप लगाएंगे जांच करवाएंगे।

हेपेटाइटिस सी पानी से नहीं होता: CMO

मुख्य चिकित्सा अधिकारी तरन्नुम रजा व उप जिलाधिकारी विनय कुमार ने जनता को बताया कि हेपेटाइटिस सी पानी से नहीं होता। पानी की कमी से या गंदगी से अन्य बीमारियां होती हैं, लेकिन हेपेटाइटिस पानी के कारण नहीं होता है।

ग्रामीणों ने कराया अपनी समस्या से अवगत

ग्रामीणों ने अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि यहां पानी पीने के लायक नहीं है। पानी बहुत गंदा है। समरसेबल एवं नलों में पानी पीले रंग का आता है, जिससे लोग बीमार हो जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 100 से अधिक मौतें हेपेटाइटिस सी अर्थात काला पीलिया की वजह से हो गई हैं, लेकिन कोई भी इस विषय पर ध्यान नहीं दे रहा है।

गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार कैंप लगाए जाएंगे: स्वास्थ्य अधिकारी

ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आपके गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार कैंप लगाए जाएंगे। सभी की जांच की जाएगी। बीमार लोगों को दवाई दी जाएगी। उनको ठीक किया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story